कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत, 17 नए मामले

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 07:35 PM (IST)
कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत, 17 नए मामले
कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत, 17 नए मामले

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हो रहा है। जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। कोरोना के 17 नए मामले सामने आए। वहीं, कोरोना संक्रमित 37 लोग स्वस्थ हुए हैं।

उपमंडल चुराह के अंतर्गत हिमगिरी पंचायत के फुलरा गांव निवासी 75 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। महिला को 22 अगस्त को मेडिकल कॉलेज चंबा के समर्पित कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया था। शनिवार सुबह महिला की मौत हो गई। महिला को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थीं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से पहले यह महिला अन्य बीमारी से भी ग्रस्त थी। इसके अलावा स्वास्थ्य खंड चूडी के तहत आने वाले लैरा गांव के 52 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना के कारण मौत हो गई। सांस में दिक्कत व तबीयत अधिक खराब होने पर स्वजनों ने उसे 10 दिन पहले कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाया था जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। चंबा जिला में अब तक कोरोना से 157 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, शनिवार को गोली व भंजराडू के आना से दो-दो लोग संक्रमित पाए गए। डलहौजी की लक्कड़ मंडी से एक, खणी के लाहल, गैहरा, मल्ला, साहो, उयूपुर, चंबा के खरूड़ा मोहल्ला, सरोल, रुडेरा, सलूणी के छुद्रा, उटीप के टिक्कर बाग, सुराड़ा मोहल्ला व पंलेजा से कोरोना संक्रमण का एक-एक मामला सामने आया है। चंबा में कोरोना के सक्रिय मामले 224 हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. कपिल शर्मा ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी बरकरार है। ऐसे में लोग नियमों का सख्ती से पालन करें। स्वास्थ्य खंड समोट में 1686 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, डलहौजी : स्वास्थ्य खंड समोट के तहत 13 टीकाकरण केंद्रों में शनिवार को 1686 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। खंड स्वास्थ्य अधिकारी डा. सतीश फोत्तेदार ने बताया कि नागरिक अस्पताल डलहौजी में 90, नागरिक अस्पताल चुवाड़ी में 215, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी में 251, ग्राम पंचायत बनेट में 352, ग्राम पंचायत खनौड़ा में 98, ग्राम पंचायत ककरोटी में 29, ग्राम पंचायत साडल में 140, ग्राम पंचायत जियुंता में 75, राजकीय प्राइमरी पाठशाला बडेरु में 167, ग्राम पंचायत कुड्डी में 65, ग्राम पंचायत खरगट में 27, ग्राम पंचायत मेल में 68 व ग्राम पंचायत कामला में 109 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। डा. सतीश फोत्तेदार ने कहा कि लोग अपने पंचायत क्षेत्र में शिविर आयोजित होने पर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी