कारगिल के बलिदानियों को शत-शत नमन

संवाद सहयोगी चंबा कारगिल विजय दिवस के मौके पर उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड डीसी र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:09 PM (IST)
कारगिल के बलिदानियों को शत-शत नमन
कारगिल के बलिदानियों को शत-शत नमन

संवाद सहयोगी, चंबा : कारगिल विजय दिवस के मौके पर उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड डीसी राणा की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कारगिल युद्ध के बलिदानियों के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। जांबाजों ने देश की संप्रभुता के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर किया था। इस दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने द्वीप प्रज्ज्वलन व पुष्प अर्पित कर चंबा के कारगिल युद्ध नायक शहीद आशीष थापा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

पूर्व सैनिकों, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, सहायक आयुक्त रामप्रसाद, एसडीएम चंबा नवीन तंवर सहित कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी पुष्प अर्पित कर बलिदानियों को नमन किया। इसके उपरांत कारगिल युद्ध के शहीद नायकों के शौर्य को नमन व कृतज्ञता के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में शपथ का आयोजन भी किया गया। उपस्थित लोगों ने शपथ लेते हुए देश के गौरवमय इतिहास की रक्षा के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहने की बात कही। कार्यक्रम में डीसी राणा ने पूर्व सैनिक कृपाल सिंह, देवेंद्र सिंह, कमलेश सिंह, दिनेश राज और कुलदीप सिंह को शाल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान पूर्व सैनिकों ने अपने अनुभव भी उपायुक्त के साथ साझा किए। उपायुक्त ने कहा कि कारगिल युद्ध पाकिस्तान के साथ तीसरा युद्ध था, जो करीब 60 दिन चला। इस युद्ध में हिमाचल के 52 जवान शहीद हुए। उनमें से जिले के तीन जवान शामिल थे। जो परिवार पड़ोसी जिले में बस गए हैं। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए हमारे सैनिक हमेशा तत्पर रहते हैं। भले ही परिस्थितियां कैसी भी हों। सैनिकों के देश प्रेम व कर्तव्य निष्ठा के प्रति संपूर्ण राष्ट्र वासी ऋणी हैं। इसके परिणाम स्वरूप सभी देशवासी शांति और अमन से अपने घरों पर सुरक्षित रहते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों में देश प्रेम की भावना, काम में मेहनत व लगन और निष्ठा सही मायनों में देश के लिए हमारा योगदान होगा। एनएफसीआइ चंबा ने याद किए कारगिल के हीरो

संवाद सहयोगी, चंबा : एनएफसीआइ चंबा की ओर से कारगिल विजय दिवस के अवसर पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सदस्यों ने शहीदों को याद करते हुए नमन किया। इस अवसर पर एनएफसीआइ चंबा के निदेशक सुदर्शन कुमार, सेंटर मैनेजर शालू देवी, मनोज कुमार, मुकेश कुमार तथा मीनाक्षी सहित सभी टीम सदस्य मौजूद रहे। निदेशक सुदर्शन कुमार ने कहा कि एनएफसीआइ की ओर कारगिल विजय दिवस को मनाते हुए शहीदों को याद किया गया है। देश के जवान सरहदों पर दिन-रात पहरा देते हैं, तभी जनता घरों में रात को चैन से सो पाती है। वहीं, दिन में बेखौफ एक स्थान से दूसरे स्थान तक लोग जा पाते हैं। जवान देश की आन-बान व शान हैं। वे देश की सुरक्षा के लिए सरहदों पर अपनी जान की बाजी लगाने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

chat bot
आपका साथी