13 घंटे बाद बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ भरमौर-पठाकोनट मार्ग

भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार देर रात 11 बजे बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:17 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:16 AM (IST)
13 घंटे बाद बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ भरमौर-पठाकोनट मार्ग
13 घंटे बाद बड़े वाहनों के लिए बहाल हुआ भरमौर-पठाकोनट मार्ग

संवाद सहयोगी, चन्हौता : भरमौर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार देर रात 11 बजे बड़े वाहनों के लिए बहाल हो पाया। इससे पहले 13 घंटे तक यह सड़क बड़े वाहनों के लिए बंद रही। मार्ग के बहाल होने से वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। सोमवार को सुबह दस बजे चंबा से आगे ढकोग के पास निजी कंपनी का ट्राला सड़क के बीच फंस गया था। इससे दिनभर सैकड़ों वाहन चालकों के साथ अन्य यात्रियों को की आवाजाही बाधित हुई। यह ट्राला सामान लेकर होली की तरफ जा रहा था कि ढकोग के समीप करीब दस बजे सड़क के बीचोंबीच खराब हो गया। इस कारण सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई।

इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद छोटे वाहनों की आवाजाही बहाल कर दी गई लेकिन बड़े वाहन नहीं निगल पाए। ऐसे में सड़क की दोनों तरफ बड़े वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। होली से चंबा और चंबा से भरमौर की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को देर रात तक ट्राले के ठीक होने का इंतजार करना पड़ा। हलांकि पहले तो चालक व परिचालक ट्राले को ठीक करने में लगे रहे, लेकिन बात न बनने पर चंबा जाकर मैकेनिक को बुलाया। तब जाकर रात 11 बजे तक खराब वाहन को ठीक किया जा सका।

ट्राले के बीच सड़क में खराब होने के कारण कर्मचारियों को अपने कार्यस्थल पर पहुंचने में देर हुई, वहीं आम लोगों को भी अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ दिन पूर्व खड़ामुख में भी निजी कंपनी का ट्राला बीच सड़क में खराब हो गया था। तब भी सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। लोगों का कहना है कि होली क्षेत्र में विद्युत प्रोजेक्ट बन रहे हैं, इस कारण यहां पर बड़े-बड़े ट्राले गुजर रहे हैं। इस वजह से आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, वहीं सड़क को भी काफी नुकसान हो रहा है। ढकोग में ट्राला खराब होने से सोमवार को सारा दिन वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। बाद में चंबा से मैकेनिक बुलाकर देर रात को उसे ठीक कर दिया गया। ऐसे में करीब 13 घंटे बाद रात 11 बजे चंबा-भरमौर मार्ग पर बड़े वाहन की आवाजाही सुचारू हो सकी।

कनव बढ़ौत्रा, सहायक अभियंता भरमौर-पठानकोट एनएच।

chat bot
आपका साथी