डलहौजी में पर्यटक आने से कारोबारी खुश

संवाद सहयोगी डलहौजी विश्व विख्यात पर्यटन नगरी डलहौजी सहित खजियार व जोत में वीकेंड (सप्ताह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:54 PM (IST)
डलहौजी में पर्यटक आने से कारोबारी खुश
डलहौजी में पर्यटक आने से कारोबारी खुश

संवाद सहयोगी, डलहौजी : विश्व विख्यात पर्यटन नगरी डलहौजी सहित खजियार व जोत में वीकेंड (सप्ताहांत) पर पर्यटकों की आमद से पर्यटन कारोबारियों को कुछ हद तक राहत मिली है। हालांकि विगत वर्षो की अपेक्षा कम संख्या में पर्यटक डलहौजी पहुंच रहे हैं, जिससे पर्यटन कारोबारियों को मुनाफा तो नहीं परंतु होटल रेस्तरां व दुकानों का खर्च निकालने की सुविधा मिल गई है। दिसंबर माह में काफी अच्छे पर्यटन कारोबार की उम्मीद बंध गई है।

अनलॉक होने पर पर्यटकों को प्रदेश में आने की छूट मिलने के बाद काफी संख्या में पर्यटकों ने डलहौजी का रुख किया था, परंतु विगत करीब एक माह से फिर से पर्यटकों की आमद कम हो जाने से पर्यटन कारोबारियों को मंदी झेलनी पड़ रही थी। मगर अब शुक्रवार को फिर से पर्यटकों का आना डलहौजी में शुरू हो गया है। सोमवार तक डलहौजी में काफी संख्या में पर्यटकों के होने की उम्मीद है।

डलहौजी पहुंचे पर्यटकों ने शुक्रवार को बाजार में चहलकदमी के साथ जमकर खरीदारी भी की, जिससे पर्यटन कारोबारियों के चेहरे पर भी रौनक आ गई। वहीं रेस्तरां व ढाबा इत्यादि का कामकाज भी चल निकला। परिवारों के साथ डलहौजी आए पर्यटकों ने फूड कॉर्नर, ढाबा व रेस्तरां में तरह-तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों का खूब लुत्फ उठाया। वहीं पर्यटकों ने खजियार व जोत सहित लक्कड़मंडी, फ्लावर वैली, देवीदेहरा स्थित रॉक गार्डन, पंजपूला, सुभाष बावड़ी इत्यादि का भ्रमण करने सहित यहां की नैसर्गिक सुंदरता का भी खूब आनंद भी उठाया।

अभी तक पंजाब, दिल्ली व जम्मू से ही पर्यटक डलहौजी पहुंच रहे हैं। देश के विभिन्न राज्यों से अभी तक ट्रेन इत्यादि की सुविधा पूरी तरह से सुचारू न हो पाने के कारण बंगाल से पर्यटक डलहौजी नहीं पहुंच पा रहे हैं। डलहौजी पहुंचे पर्यटक कोरोना से बचाव के लिए जारी सुरक्षा मानदंडों की अनुपालना भी कर रहे हैं वहीं पुलिस जवान भी पर्यटकों को जागरूक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी