हजारों सैलानियों ने किया नववर्ष का स्वागत

पर्यटन नगरी डलहौजी में वीरवार शाम को हजारों सैलानियों ने नववर्ष क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 05:50 PM (IST)
हजारों सैलानियों ने किया नववर्ष का स्वागत
हजारों सैलानियों ने किया नववर्ष का स्वागत

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में वीरवार शाम को हजारों सैलानियों ने नववर्ष का स्वागत किया। यहां आए सैलानी डलहौजी के गांधी चौक में विगत वर्ष तक प्रशासन द्वारा आयोजित किए जाने वाले कल्चरल कार्यक्रमों का आनंद तो नहीं ले सके, परंतु होटलों में अपने परिवारों के साथ पर्यटकों ने हंसी खुशी के माहौल में पार्टी कर नववर्ष का स्वागत किया।

वहीं, होटलों में कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाते हुए सीमित संख्या में पर्यटकों को शामिल कर आयोजित की गई पार्टियों में भी नाच गाकर पर्यटकों ने खुशी मनाई। वीरवार रात 12 बजते ही डलहौजी व बनीखेत में एक-दो मिनट के लिए बिजली विभाग द्वारा बिजली बंद की गई तो डलहौजी व बनीखेत कस्बा हैप्पी न्यू ईयर की आवाजों से गूंज उठा। पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने पटाखे फोड़ कर एक-दूसरे को बधाई दी।

नववर्ष के स्वागत के लिए डलहौजी पहुंचे हजारों पर्यटकों के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है, जिसके लिए यातायात प्रबंधन, कानून व्यवस्था व कोविड-19 के नियमों की पालना करवाने के लिए मोर्चा संभाल रखा था।

उधर, डलहौजी में वीरवार शाम को सैकड़ों की संख्या में पर्यटक वाहनों के पहुंचने के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होने पर डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने स्वयं मोर्चा संभालते हुए पुलिस जवानों के साथ यातायात प्रबंधन करवाया। डलहौजी के गांधी चौक से बस स्टैंड व बस स्टैंड से सुभाष चौक व गांधी चौक की ओर जाने वाले वाहनों को बारी-बारी से रवाना किया गया। इस व्यवस्था से पर्यटकों को अपने वाहन बस स्टैंड लाने के लिए व बस स्टैंड से सुभाष चौक व गांधी चौक की ओर ले जाने के लिए थोड़ी देर इंतजार तो करना पड़ा, परंतु यह व्यवस्था कारगर साबित हुई और जाम की वजह से पर्यटकों को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी