गुराड़-डुलाड़ा मार्ग को पक्का करने का कार्य शुरू

लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर के तहत करीब साढ़े आठ किलोमीटर गुराड़ से डुलाड़ा मार्ग पर वाहन चालकों व सवारियों को हिचकोले खाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:15 AM (IST)
गुराड़-डुलाड़ा मार्ग को पक्का करने का कार्य शुरू
गुराड़-डुलाड़ा मार्ग को पक्का करने का कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, मैहला : लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर के तहत करीब साढ़े आठ किलोमीटर गुराड़ से डुलाड़ा मार्ग पर वाहन चालकों व सवारियों को हिचकोले खाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। उक्त मार्ग को पक्का करने के लिए विभाग की ओर से कार्य शुरू करवा दिया गया है। मार्ग के पक्का होने पर ग्राम पंचायत गुराड़ व डुलाड़ा के तहत आने वाले गुराड़, घड़ौड, कुपाहड़ी, डुडैई, सेईल, छुछैई, धनाड़ा तथा बिदला सहित करीब 14 से अधिक गांवों की तीन हजार की आबादी को लाभ मिलेगा।

उक्त मार्ग पर जहां मैटलिग, टारिग व डंगे लगाने का कार्य किया जाएगा वहीं सुरक्षा के लिहाज से करीब साढ़े तीन सौ पैरापिट सहित विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा दीवार भी लगाई जाएगी। जबकि मार्ग से पानी की बेहतर निकासी के लिए भी उचित व्यवस्था की जाएगी। इस पूरे कार्य पर करीब 4,95,99,537 रुपये खर्च होंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत उक्त मार्ग का निर्माण कार्य करीब चार वर्ष पूर्व पूरा हो चुका था लेकिन,मार्ग कच्चा होने के कारण लोगों को सफर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जब भी बारिश होती थी तो मार्ग की हालत खराब हो जाती थी। ऐसे में यहां सफर करना काफी जोखिमपूर्ण हो जाता था। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाता था तो उसे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए भी कापी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। उक्त समस्या के कारण लोगों द्वारा लगातार संबंधित विभाग, स्थानीय विधायक व सरकार से मांग की जा रही थी। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए स्थानीय विधायक द्वारा समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया। जिसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा मैटलिग व टारिग सहित अन्य कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया। शिलान्यास करने के उपरांत कार्य शुरू होने के चलते लोगों ने राहत की सांस ली है।

------

गुराड़-डुलाड़ा मार्ग पर टारिग व मैटलिग सहित अन्य कार्य शुरू करवा दिए गए हैं। उक्त कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाने की कोशिश रहेगी ताकि उक्त मार्ग के किनारे बसी आबादी को इसका जल्द लाभ मिल सके।

-संजीव महाजन, अधिशाषी अभियंता लोनिवि भरमौर।

--------

ग्रामीणों की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए उक्त मार्ग को पक्का करवाने का कार्य शुरू करवाया गया है। लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रदेश सरकार व स्थानीय स्तर पर लगातार युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

-जियालाल कपूर, विधायक भरमौर-पांगी।

chat bot
आपका साथी