पांगी में आठ माह से विद्युत बोर्ड के एक्सईएन का पद खाली

विद्युत बोर्ड मंडल पांगी में आठ माह से वरिष्ठ अधिशासी अभियंता का पद खाली चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 04:10 PM (IST)
पांगी में आठ माह से विद्युत बोर्ड के एक्सईएन का पद खाली
पांगी में आठ माह से विद्युत बोर्ड के एक्सईएन का पद खाली

संवाद सहयोगी, पांगी : विद्युत बोर्ड मंडल पांगी में आठ माह से वरिष्ठ अधिशासी अभियंता का पद खाली चल रहा है। ऐसे में बोर्ड से संबंधित कार्यो को गति न मिलने के साथ कई साल से अटके विभिन्न तरह के कार्य चालू नहीं हो रहे हैं। पांगी में अधिशासी अभियंता का अतिरिक्त कार्यभार एक्सईएन चंबा को दिया गया है, ऐसे में बोर्ड से संबंधित विभिन्न तरह के कार्यो को करवाने के लिए करीब 700 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय चंबा जाना पड़ता है। पांगी में अधिकारी के न होने के कारण छोटे-छोटे कार्यो के लिए भी चंबा की दौड़ लगानी पड़ रही है।

कर्मचारियों व अधिकारियों के यात्रा भत्ता, रहने व खाने के खर्च के अलावा दो से तीन दिन का समय भी लग रहा है। 15 अक्टूबर के बाद साच-पास दर्रा सरकारी तौर पर बंद हो जाने के बाद वाया जम्मू करीब 700 किलोमीटर और वाया कुल्लू करीब 600 किलोमीटर का सफर तय कर चंबा पहुंचना पड़ता है। पांगी में अधिशासी अभियंता का पद खाली होने से आम जनता के साथ विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसी के टीए बिल, मेडिकल रिवर्समेंट बिल समेत कई छोटे छोटे कार्य समय पर नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता रहा है। साथ ही स्थानीय लोगों को बिजली संबंधी कार्यो को करवाने में भी भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

सर्दियों का मौसम शुरू हो रहा है। बिजली की समस्या बढ़ने वाली है। घाटी में विद्युत कट लगने शुरू हो गए हैं। स्थानीय लोगों में बिशन सिंह, परस राम, दीवान चंद, कांशी राम, गोपाल चंद, राजेंद्र सिंह, हरीश चंद्र प्रकाश सिंह, देवीसिंह, बोधराज, चेंचल कुमारी, रीता कुमारी , भगत सिंह, मेहर चंद, भगट्टू देवी, संतोषी, उषा कुमारी, रीना देवी, केसर सिंह, जगत राम, प्रेम देई, जयंती कुमारी, आशा किरण, भुनेश्वर व कर्मलाल ने कहा कि सरकार और विद्युत बोर्ड को दूरदराज के क्षेत्रों की कोई चिता नहीं है। करीब नौ महीने से अधिशासी अभियंता का पद खाली है। लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और स्थानीय विधायक जियालाल कपूर से अधिशासी अभियंता विद्युत बोर्ड के पद को भरने की मांग की।

-----------------

पांगी में खाली चल रहे वरिष्ठ अधिशासी अभियंता के पद की बात सरकार व बोर्ड प्रबंधन के ध्यान में है। कुछ सहायक अभियंता की प्रमोशन हो रही है। पदोन्नति मिलते ही पांगी में खाली पद को भर दिया जाएगा।

-राजीव ठाकुर, अधीक्षण अभियंता विद्युत बोर्ड पांगी।

chat bot
आपका साथी