युवा उत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाला दल सम्मानित

जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के तत्वावधान में आयोजित खंडस्तरीय युवा उत्सव (सांस्कृतिक) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने व स्थान अर्जित करने वाले राजकीय महाविद्यालय चंबा के सांस्कृतिक दल को कालेज प्राचार्य की ओर से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:17 PM (IST)
युवा उत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाला दल सम्मानित
युवा उत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने वाला दल सम्मानित

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के तत्वावधान में आयोजित खंडस्तरीय युवा उत्सव (सांस्कृतिक) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने व स्थान अर्जित करने वाले राजकीय महाविद्यालय चंबा के सांस्कृतिक दल को कालेज प्राचार्य की ओर से सम्मानित किया गया।

संगीत विभाग के प्रभारी डा. संतोष ने बताया कि जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी चंबा के तत्वावधान में एक दिवसीय खंडस्तरीय सांस्कृतिक युवा उत्सव का आयोजन पुलिस मैदान बारगाह में किया गया था। युवा उत्सव के दौरान जिला चंबा के उच्च शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने सामूहिक लोक गायन, सामूहिक लोक नृत्य, एकल पहाड़ी गायन व भाषण की विधाओं की प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रदर्शन किया।

राजकीय महाविद्यालय चंबा के विद्यार्थियों ने सामूहिक लोक गायन में द्वितीय स्थान, सामूहिक लोक नृत्य में द्वितीय स्थान व एकल पहाड़ी गायन में श्रेया ने प्रथम स्थान हासिल किया। सम्मान समारोह के दौरान महाविद्यालय के प्राचार्य डा. शिव दयाल द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया गया। प्राचार्य ने कहा कि इस तरह की सह शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियां विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास में सहायक होती हैं। महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने समय-समय पर शैक्षणिक, सह शैक्षणिक व सांस्कृतिक गतिविधियों में बेहतरीन व उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिसके लिए प्रतिभागी व अध्यापक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी छात्र-छात्राओं को भाग लेना चाहिए, ताकि उनका सर्वागीण विकास हो सके। इस अवसर पर विजेताओं में मीनाक्षी, साक्षी, अंजलि, श्रेया, मुस्कान, काजल, सुजाता, हीना, प्रियंका, शिखर, विजय, अरविद, मनेश, यतेंद्र, सुभाष, विशांत, ललित, हितवश, अजय, मुकेश के अलावा संगीत विभाग प्रभारी डा. संतोष व संगीत प्राध्यापक गुलशन पाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी