आज से शुरू होंगी वार्षिक परीक्षाएं, तैयारी पूरी

छात्र संगठनों के विरोध के बावजूद सभी महाविद्यालयों में पहली जुलाई से बीए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 10:37 PM (IST)
आज से शुरू होंगी वार्षिक परीक्षाएं, तैयारी पूरी
आज से शुरू होंगी वार्षिक परीक्षाएं, तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी, चंबा : छात्र संगठनों के विरोध के बावजूद सभी महाविद्यालयों में पहली जुलाई से बीए, बीएससी, बीकाम, बीवाक तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं शुरू होंगी। इसके लिए राजकीय महाविद्यालय चंबा में तैयारियां पूरी कर ली हैं। महाविद्यालय परिसर, परीक्षा हाल व कमरों को सैनिटाइज कर दिया है। हर जगह साफ-सफाई का उचित प्रबंध किया गया है ताकि संक्रमण का भय न रहे।

कालेज प्रबंधन का कहना है कि परीक्षा के दौरान प्रदेश सरकार, विश्वविद्यालय व जिला की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों पालन किया जाएगा। विद्यार्थियों को हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही महाविद्यालय भवन में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा हाल में शारीरिक दूरी रखकर विद्यार्थियों के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। बिना मास्क किसी भी विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 28 व 29 जून को राजकीय महाविद्यालय चंबा में आयोजित शिविर में करीब 560 विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया है। जिले के अन्य क्षेत्रों में आयोजित शिविर में भी कई विद्यार्थियों ने वैक्सीन लगवाई है। कालेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का पालन करें।

दो सत्र में होंगी परीक्षाएं

महाविद्यालय में वीरवार से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं सुबह पौने नौ से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर दो से सायं पांच बजे तक होंगी। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों को एडमिट जारी कर दिए हैं। राजकीय महाविद्यालय चंबा में एक हजार के करीब विभिन्न विषयों की परीक्षाएं देंगे।

------------

परीक्षा हाल व कालेज कैंपस को सैनिटाइज कर दिया है। परीक्षा के दौरान सरकार व विश्वविद्यालय की ओर से जारी एसओपी का पालन किया जाएगा।

-डा. शिव दयाल, प्राचार्य, चंबा कालेज

chat bot
आपका साथी