अध्यापकों को दिया जाए कोरोना योद्धा का दर्जा

प्राथमिक शिक्षक संघ खंड बनीखेत के प्रतिनिधियों ने खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी बनीखेत के माध्यम से उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा जिला चंबा को कोविड-19 संकट दौरान अपनी सेवाएं दे रहे शिक्षकों को सुरक्षा सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए मांगपत्र प्रेषित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:13 PM (IST)
अध्यापकों को दिया जाए कोरोना योद्धा का दर्जा
अध्यापकों को दिया जाए कोरोना योद्धा का दर्जा

संवाद सहयोगी, डलहौजी : प्राथमिक शिक्षक संघ खंड बनीखेत के प्रतिनिधियों ने खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी बनीखेत के माध्यम से उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा जिला चंबा को कोविड-19 संकट दौरान अपनी सेवाएं दे रहे शिक्षकों को सुरक्षा सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए मांगपत्र प्रेषित किया है।

संघ के खंड बनीखेत के अध्यक्ष स्वर्ण सिंह ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान खंड बनीखेत के भी कई शिक्षक निस्वार्थ भाव से संस्थागत संगरोध केंद्रों, चेक पोस्टों पर सेवाएं देने के साथ प्रशासन द्वारा निर्देशित किए जाने वाले विभिन्न कार्यो में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शिक्षक भी पुलिस कर्मचारियों व स्वास्थ्य कर्मचारियों की तरह सेवाएं देकर समाज सेवा में जुटे हैं। लिहाजा कोविड-19 दौरान विभिन्न स्थानों पर सेवाएं दे रहे शिक्षकों को भी सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर, मास्क और दस्ताने दिए जाएं।

स्वर्ण सिंह ठाकुर ने कहा कि हाल ही में बनीखेत में क्वारंटाइन सेंटरों में तीन कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आए हैं जिससे क्वारटाइन सेंटरों में ड्यूटी दे रहे शिक्षकों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है, जबकि सरकार की तरफ से आज तक कोई भी सुरक्षा सामग्री शिक्षकों को उपलब्ध नहीं करवाई गई है। लिहाजा संघ कोविड-19 संकट दौरान सेवाएं दे रहे शिक्षकों को सुरक्षा सामग्री उपलब्ध करवाने की मांग करता है ताकि सेवाएं दे रहे शिक्षक व उनके परिवार सुरक्षित रहें। संघ ने सरकार से कोविड-19 संकट दौरान सेवाएं दे रहे शिक्षकों को भी कोरोना योद्धा का दर्जा दिए जाने की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी