शिक्षक युद्धवीर टंडन को मिला राष्ट्रीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान

चंबा के शिक्षा खंड सुंडला के तहत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला अनोगा में कार्यरत अध्यापक युद्धवीर टंडन को उत्तर प्रदेश के बदायूं में आयोजित आनलाइन अध्यापक सम्मान समारोह में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान 2021 से नवाजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 04:57 PM (IST)
शिक्षक युद्धवीर टंडन को मिला राष्ट्रीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान
शिक्षक युद्धवीर टंडन को मिला राष्ट्रीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान

संवाद सहयोगी, तेलका : चंबा के शिक्षा खंड सुंडला के तहत आने वाली राजकीय प्राथमिक पाठशाला अनोगा में कार्यरत अध्यापक युद्धवीर टंडन को उत्तर प्रदेश के बदायूं में आयोजित आनलाइन अध्यापक सम्मान समारोह में उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान 2021 से नवाजा गया है। उन्हें राज्यसभा सदस्य बीएल वर्मा ने सम्मानित किया।

जन दृष्टि व्यवस्था सुधार मिशन की ओर से आयोजित संतपाल सिंह राठौड़ स्मृति राष्ट्रीय उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन भगवान परशुराम विद्या मंदिर इंटर कालेज बदायूं में किया गया। प्रतिभागियों ने वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसमें तीन देशों व भारत के 16 राज्यों के अध्यापकों को सम्मानित किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश से यह सम्मान प्राप्त करने वाले युद्धवीर टंडन एकमात्र अध्यापक हैं।

इस पुरस्कार के लिए शिक्षक युद्धवीर टंडन का चयन उनके शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यो के चलते किया गया है। कोरोना काल में युद्धवीर टंडन लगातार आनलाइन माध्यम से प्रदेश के बच्चों के लिए हर घर पाठशाला के तहत शिक्षा उपलब्ध करवा रहे हैं। डेढ़ साल से उनके द्वारा बनाया जा रहा हिदी विषय का आनलाइन ई कंटेंट प्रदेश के बच्चों के साथ साझा किया जा रहा है। अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी अध्यापकों, अभिभावकों व छात्रों के लिए शैक्षिक वीडियो टटोरियल बना रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश व देश के 2600 से अधिक अध्यापक छात्र व अभिभावक इनके चैनल को सब्सक्राइब कर चुके हैं और 24 लाख से अधिक व्यूज भी मिल चुके हैं। युद्धवीर टंडन को आनलाइन शिक्षा में उनके द्वारा किए काम के लिए हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग ने भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

chat bot
आपका साथी