जागरूक होकर विकास में दें भागीदारी

वनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य अधिकारों और दायित्व की पूरी जानकारी रखें ताकि वे सक्षम और जागृत होकर अपने वार्ड के विकास में भागीदारी का प्रभावी ढंग से निर्वहन कर सकें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:30 AM (IST)
जागरूक होकर विकास में दें भागीदारी
जागरूक होकर विकास में दें भागीदारी

जागरण संवाददाता, चंबा : नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य अधिकारों और दायित्व की पूरी जानकारी रखें ताकि वे सक्षम और जागृत होकर अपने वार्ड के विकास में भागीदारी का प्रभावी ढंग से निर्वहन कर सकें।

यह बात उपायुक्त डीसी राणा ने बुधवार को बचत भवन में जिला परिषद सदस्यों को शपथ ग्रहण करवाने के बाद उन्हें संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जिला परिषद सदस्यों के लिए भी विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा सालभर चलने वाली स्वर्ण जयंती गतिविधियों और कार्यक्रमों को लेकर भी जिला परिषद के साथ विचार- विमर्श किया जाएगा ताकि जिला परिषद सदस्यों की सक्रिय भागीदारी स्वर्णिम हिमाचल के साथ हो सके।

जिला परिषद में जिला परिषद सदस्य के तौर पर स्नातकोत्तर और स्नातक युवा सदस्यों का निर्वाचित होकर आना यह साबित करता है कि समाज का युवा वर्ग भी पंचायतीराज प्रणाली के महत्व को भलीभांति समझता है और इसका हिस्सा बनकर अपने क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित बनाने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा पहली फरवरी को जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।

इससे पूर्व उपायुक्त ने जिला परिषद वार्ड नंबर-एक करयास से हाकम सिंह, जिला परिषद वार्ड नंबर-दो सनवाल से जंती, जिला परिषद वार्ड नंबर-तीन चांजू से अंजू देवी, जिला परिषद वार्ड नंबर- चार खणी से अनिल कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर- पांच सुनारा से दुर्गी देवी, जिला परिषद वार्ड नंबर-छह बख्तपुर से नीलम कुमारी, जिला परिषद वार्ड नंबर-सात संनूह से अर्चना कुमारी, जिला परिषद वार्ड नंबर-आठ चकलू से मंगेश ठाकुर, जिला परिषद वार्ड नंबर-नौ सरोल से सीमा नरयाल, जिला परिषद वार्ड नंबर-दस करियां से मनोज कुमार को शपथ दिलाई। इसके अलावा जिला परिषद वार्ड नंबर-11 उदयपुर से वणिका, वार्ड नंबर-12 बनेट से कुसुम लता, जिला परिषद वार्ड नंबर-13 समोट से अभिमन्यु जरयाल, जिला परिषद वार्ड नंबर-14 मोतला से पंकज कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर-15 बनीखेत से पवन कुमार, जिला परिषद वार्ड नंबर-16 करवाल से मंजू शर्मा, जिला परिषद वार्ड नंबर-17 किलोड़ से ललित ठाकुर और जिला परिषद वार्ड नंबर-18 ब्याणा से रेखा कुमारी को शपथ ग्रहण करवाई। इस मौके पर विधायक जिया लाल कपूर, अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल और जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ठाकुर भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी