थर्मल स्कैनिग व हैंड सैनिटाइजर के बाद मिला प्रवेश

काफी अर्से बाद जिले में भी स्कूल खुल गए हैं। सोमवार को स्थानीय अवकाश होने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:29 PM (IST)
थर्मल स्कैनिग व हैंड सैनिटाइजर के बाद मिला प्रवेश
थर्मल स्कैनिग व हैंड सैनिटाइजर के बाद मिला प्रवेश

संवाद सहयोगी, चंबा : काफी अर्से बाद जिले में भी स्कूल खुल गए हैं। सोमवार को स्थानीय अवकाश होने के कारण स्कूल नहीं खुले थे। मंगलवार सुबह स्कूल खुले तो स्टाफ व विद्यार्थी पहुंचना शुरू हो गए हैं। दैनिक जागरण टीम व्यवस्था जांचने के लिए भारतीय पब्लिक स्कूल (बीपीएस) चंबा पहुंची। टीम स्कूल के मुख्य गेट पर पहुंची तो विद्यार्थियों व स्टाफ को थर्मल स्कैनिग, हाथों को सैनिटाइजर करवाकर व मास्क लगाने के बाद ही भीतर भेजा जा रहा था। मुख्य गेट पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाया जा रहा था।

विद्यार्थी कतार में उचित दूरी रखकर अपनी-अपनी कक्षाओं में जा रहे थे। अध्यापक एक बैंच पर एक विद्यार्थी को बैठा रहे थे। इसके बाद अध्यापकों ने उन्हें कोविड-19 नियमों के प्रति जागरूक किया गया। यह भी हिदायत दी कि किसी भी सूरत में मास्क न उतारें और सही ढंग से पहनें। साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने को भी कहा। इसके बाद उन्हें पढ़ाई करवाई गई।

पहले दिन पहुंचे 70 फीसद बच्चे

भारतीय पब्लिक स्कूल में मंगलवार को स्कूल खुलने पर 70 फीसद विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए पहुंचे। सोमवार को स्कूल परिसर को सैनिटाइज करवाया गया था। विद्यार्थियों को स्कूल प्रबंधन की ओर से हिदायत दी गई है कि वे अपने साथ घर से पानी की बोतल व दोपहर का भोजन लेकर आएं लेकिन इसे अन्य विद्यार्थियों के साथ साझा न करें। स्कूल में लगे नलों पर हाथ धोने की व्यवस्था की गई है।

------

स्कूल खुलने के बाद बीपीएस स्टाफ मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। संक्रमण का खतरा न रहे, इसके लिए सोमवार को स्कूल को सैनिटाइज करवाया गया था। स्कूल में छुट्टी होने पर शाम को स्कूल परिसर को सैनिटाइज करवाया जाएगा। मास्क पहनना व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना सुनिश्चित किया जा रहा है।

-भुवन शर्मा, प्रधानाचार्य, भारतीय पब्लिक स्कूल चंबा

chat bot
आपका साथी