पांच हजार मीटर दौड़ में राम ¨सह रहा अव्वल

पुलिस मैदान बारगाह में बुधवार को दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ एसपी डॉ. मोनिका ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 05:13 PM (IST)
पांच हजार मीटर दौड़ में राम ¨सह रहा अव्वल
पांच हजार मीटर दौड़ में राम ¨सह रहा अव्वल

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस मैदान बारगाह में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को हुआ। इस मौके पर एसपी डॉ. मोनिका मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. शिव दयाल व शारीरिक शिक्षा विभाग प्रभारी प्रो. सुनीता महाजन ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। इसके उपरांत कॉलेज की छात्रा रिधम ने सभी प्रतिभागियों को अनुशासन व खेल भावना से प्रतियोगिता में भाग लेने की शपथ दिलवाई। प्रतिस्पर्धाओं में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में 1500 मीटर दौड़ में पुरुष वर्ग में कमनेश ने पहला, राम ¨सह ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, गोला फेंक में महिला वर्ग में अनिता ने प्रथम, उमा ने द्वितीय और कांता ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी वर्ग में पुरुष वर्ग में किरण, मोहित, खेती राम ने क्रमश: पहला दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। 5000 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में राम ¨सह ने पहला, बबलू ने दूसरा तथा नरेश कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया।

लंबी कूद पुरुष वर्ग में अभिषेक ने पहला, विपुल ने दूसरा, कमलेश ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर एसपी डॉ. मोनिका ने बताया कि युवा वर्ग नशे की चपेट में आ रहा है। खेलकूद के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रखा जा सकता है। खेलकूद से शारीरिक विकास और बौद्धिक क्षमता भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बच्चों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा, परिश्रम और देशभक्ति की भावना उत्पन्न होती है। खेलों को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए और नियमों में रहकर खेलते समय कभी ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे एक-दूसरे के प्रति द्वेष की भावना पनपे।

इस मौके पर प्रोफेसर राकेश राठौर, प्रो. परविंदर, प्रो. सीमा ओहरी, डॉ. हेमंत, डॉ. मनेश, डॉ. ज्योतिंद्रा, प्रो. सुमित, प्रो. पल्लवी बेरी, प्रो. मीनाक्षी, प्रणीता, विदुषी, डॉ. जयश्री, प्रो. अविनाश, प्रो. पूर्णिमा, प्रो. आशीष, डॉ. चमन, हाकम, प्रो. प्रशांत, डॉ. संतोष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी