बर्फ से ढके पहाड़, शीतलहर से बढ़ी ठंड

जिले में मंगलवार को बर्फबारी होने से पूरा क्षेत्र शीतलहर की चपेट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 06:58 PM (IST)
बर्फ से ढके पहाड़, शीतलहर से बढ़ी ठंड
बर्फ से ढके पहाड़, शीतलहर से बढ़ी ठंड

जागरण संवाददाता, चंबा : जिले में मंगलवार को बर्फबारी होने से पूरा क्षेत्र शीतलहर की चपेट में आ गया। पहाड़ों पर बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश से लोग दिनभर घरों में दुबके रहे।

भरमौर, सलूणी, किहार के ऊपरी क्षेत्रों व साचपास में आठ से 10 इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है। निचले क्षेत्रों में मूसलधार बारिश हो रही है। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे। दोपहर को ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई। इससे तापमान शून्य डिग्री से नीचे लुढ़क गया है। बर्फबारी व बारिश के कारण भरमौर में दो मार्ग बाधित हो गए थे। इन्हें देर शाम तक यातायात के लिए बहाल कर दिया है। डलहौजी की लक्कड़मंडी, खजियार के डैंनकुंड, कालाटोप में दो इंच, बड़ी जुम्महार व धुलाड़ा में तीन इंच, किहार सेक्टर की सौणतीथ, गुल्लू की मंडी, गढ़माता, चोंड़ी की घोड़ी में चार से आठ इंच, मणिमहेश, कालीछौ, कुगति, चौबिया, बडग्रां, तुंदाह, सुपा, घटोह, क्वारसी, जालसू में आठ से 10 इंच, चंबा-तीसा-वाया साचपास मार्ग पर छह इंच तक बर्फबारी हुई। तीसा की चोटियों में देर शाम हल्की बर्फबारी जारी है।

------

भरमौर में दो मार्ग बाधित हो गए थे। इन्हें देर शाम तक यातायात के लिए बहाल कर दिया है।

-संजीव महाजन, अधिशाषी अभियंता, लोनिवि भरमौर

--------

चंबा मंडल और पांगी के सभी मार्ग यातायात के लिए सुचारू हैं। अभी तक कहीं से भी मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना नहीं है।

-जीत सिंह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता, लोनिवि चंबा

------------

खराब मौसम में भी डलहौजी पहुंच रहे सैलानी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में मंगलवार को मौसम खराब होने के बावजूद पर्यटकों की आमद जारी रही। जितने पर्यटक डलहौजी से लौट रहे हैं उतने ही रोजाना पर्यटन नगरी में पहुंच रहे हैं। मंगलवार को सैंकड़ों पर्यटक वाहन डलहौजी पहुंचे। इससे सुभाष चौक व गांधी चौक में वाहनों का जमघट लगा रहा। पुलिसकर्मी बरसात के बीच यातायात व्यवस्था बनाए रखने में जुटे रहे। सुभाष चौक, खजियार रोड, करेलनू रोड व पंजपूला रोड से वाहनों की कतारें लगने से कई बार जाम लग गया। मंगलवार को भारी बरसात व कड़ाके की सर्दी के कारण पर्यटकों को बाहर घूमने का मौका नहीं मिला। इस कारण वे दिनभर होटलों के कमरों में ही रहे। कुछ पर्यटक बारिश के बावजूद डलहौजी के आहला व लक्कड़मंडी में बर्फ में अठखेलियां करने निकल गए। शहर में काफी संख्या में पर्यटक आने के बावजूद शहर के बाजारों में रौनक नहीं दिखी। इस कारण दुकानदारों को मंदी झेलनी पड़ी। बारिश के कारण शहर के रेस्तरां का काम भी मंदा रहा। डलहौजी में तापमान में काफी गिरावट आई है।

chat bot
आपका साथी