बनीखेत में दिखा जागरूकता का असर

कोरोना संकट के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियों में सरकार द्वारा छूट दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 04:36 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 04:36 PM (IST)
बनीखेत में दिखा जागरूकता का असर
बनीखेत में दिखा जागरूकता का असर

संवाद सहयोगी, डलहौजी : कोरोना संकट के मद्देनजर लगाई गई पाबंदियों में सरकार द्वारा छूट दिए जाने के बाद जिला चंबा के प्रवेशद्वार बनीखेत कस्बे में डलहौजी आने वाले पर्यटकों सहित आसपास के क्षेत्रों से लोगों की आमद काफी बढ़ गई है। सरकार द्वारा नियमों में बेशक ढील दी गई है परंतु कोरोना संकट अभी टला नहीं है। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए बनीखेत में व्यापारी व ग्राहक जागरूक नजर आ रहे हैं।

व्यापारियों का कहना है कि दुकानों में रोजाना कई लोग खरीदारी के लिए आते हैं। ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए सुझाए गए उपायों की लापरवाही भारी पड़ सकती है। दैनिक जागरण टीम ने शनिवार को बनीखेत कस्बे में व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकतर दुकानदार मास्क पहनकर व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करके ही दुकानों पर सामान दे रहे थे। ग्राहक भी मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के प्रति जागरूक थे।

-------- व्यापारी बोले, जागरूकता जरूरी

----------- कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा बच्चों व 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को है। मेरी उम्र 58 वर्ष है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क आवश्यक रूप से पहनता हूं। सैनिटाइजर का भी नियमित रूप से हाथ साफ करने के लिए इस्तेमाल करता हूं। ग्राहकों को भी सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए जागरूक करता हूं।

रवि महाजन

--------- कोरोना का खतरा अभी टला नहीं जबकि बाजार में चहल पहल बढ़ गई है। हमें अपने व दूसरों के बचाव के लिए जागरूक होना होगा। मास्क पहनकर ही दुकान पर बैठता हूं। ग्राहकों को भी मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूक करता हूं।

दीपक कुमार

------------ कोरोना से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा सुझाए गए उपायों का पालन करके ही हम स्वयं व दूसरों को सुरक्षित रख सकते हैं। दुकान पर मास्क पहनकर ही काम करता हूं। ग्राहकों से भी उचित दूरी बनाकर रखता हूं। ग्राहक भी जागरूक हैं। वे भी मास्क पहनकर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हैं।

हितेश कुमार

------------ कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना व शारीरिक दूरी बनाए रखना अहम है। मैं इन दोनों नियमों का पालन करता हूं। ग्राहकों को भी जागरूक करता हूं। ग्राहक भी काफी जागरूक हैं। वे अपनी बारी आने पर ही सामान खरीदते हैं।

केवल कुमार

chat bot
आपका साथी