किलाड़ में अगस्त 2022 तक तैयार होगी सीवरेज योजना

संवाद सहयोगी पांगी पांगी मुख्यालय किलाड़ में जलशक्ति विभाग की ओर से निर्मित सीवरेज योजना को

JagranMon, 26 Jul 2021 05:58 PM (IST)
किलाड़ में अगस्त 2022 तक तैयार होगी सीवरेज योजना

संवाद सहयोगी, पांगी : पांगी मुख्यालय किलाड़ में जलशक्ति विभाग की ओर से निर्मित सीवरेज योजना को अगस्त 2022 तक तैयार करके लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। जल शक्ति विभाग को इस कार्य को युद्ध स्तर पर शुरू करने के आदेश भी दिए हैं। पांगी में बिजली की समस्या न रहे, इसके लिए करयास में 1.5 किलोवाट का बैटरी बैकअप सोलर प्लांट लगाने की योजना है। यह बात भरमौर-पांगी विधायक जियालाल कपूर ने अपने पांगी दौरे के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि पांगी में 4जी नेट सुविधा देने के लिए सरकार ने जियो कपंनी को आदेश दिया है कि साचपास से जो लाइन डाली जा रही है, उस कार्य को जल्द पूरा किया जाए। इससे पूर्व विधायक जियालाल कपूर ने पांगी मुख्यालय किलाड़ के खेलकूद भवन के हाल में दीप प्रज्वलित करके कारगिल के बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा 26 जुलाई को भारत के जवानों ने दुश्मन देश को हरा दिया। इसके उपरांत लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह किलाड़ में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने जो कार्य किया है। उसको कांग्रेस की सरकार और पांच बार विधायक नहीं कर पाए।

पांगी अस्पताल में अलग-अलग एनालयजर, जनरेटर, दो एंबुलेंस की व्यवस्था करने के साथ डाक्टरों के खाली पदों को भरा है। स्कूलों में खाली पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा गया है। कालेज किलाड़ में सहायक प्रो. (विज्ञान संकाय, कामर्स और आ‌र्ट्स) के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा। सीमा सड़क संगठन के उच्च अधिकारियों को शौर-संसारी नाला-किलाड़ सड़क को दुरुस्त करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पांगी में बसों की कमी को देखते हुए सरकार पांगी के लिए तीन बसें भेज रही हैं। रविवार को साच पंचायत में सोलर लैंप और इंडक्शन चूल्हे के वितरण को लेकर भ्रंतियां फैलाई जा रही है। कुछ शरारती तत्वों ने जनता को भड़काया है। उपमंडल अधिकारी पांगी को इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.