सलूणी में सेल्फी प्वाइंट कर रहा आकर्षित

संवाद सहयोगी सलूणी जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ पर्यटकों को आकर्षित करने के ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:00 PM (IST)
सलूणी में सेल्फी प्वाइंट कर रहा आकर्षित
सलूणी में सेल्फी प्वाइंट कर रहा आकर्षित

संवाद सहयोगी, सलूणी : जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उपमंडल स्तर तक बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट स्थापित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में उपमंडल मुख्यालय सलूणी के मुख्य चौराहे से लगते चौगान के साथ आइ लव सलूणी लिखा हुआ सेल्फी प्वाइंट स्थापित किया गया है।

एनएचपीसी के सौजन्य से स्थापित किए गए इस सेल्फी स्थल पर कई लोग व युवा सेल्फी लेने के लिए पहुंच रहे हैं। अपनी सुंदरता के दम पर सलूणी घाटी बालीवुड को भी अपनी तरफ आकर्षित कर चुकी है, लेकिन अफसोस की बात है कि बड़े पर्दे पर नजर आने के बावजूद इसे पर्यटन की ²ष्टि से विकसित करने की दिशा में कोई विशेष कदम नहीं उठाए गए है। उपमंडल अधिकारी सलूणी डा. स्वाति गुप्ता ने अब इस दिशा में प्रयास करने शुरू कर दिए है। उनके प्रयासों से सलूणी के मुख्य चौक पर स्थापित चौक स्थापित सेल्फी प्वाइंट ने यहां की खूबसूरती को ओर भी बढ़ा दिया है। एसडीएम सलूणी के नाम से बनाए गए अधिकारिक फेसबुक पेज पर भी यहां के सुंदर स्थलों व हर नई पहल को शेयर किया जाता है। अब ाटी में आने वाले लोग अब जहां अपनी यहां की यादों को इस सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से अपने कैमरे में कैद करके साथ ले जा सकेंगे तो साथ ही फेसबुक पेज के माध्यम से यहां की प्राकृतिक सुंदरता से पूरे विश्व को रूबरू करवाया जाएगा। यूं तो यह घाटी अपनी खूबसूरती के दम पर बालीवुड को अपनी तरफ आकर्षित कर चुकी है, जिसका प्रमाण यहां बन चुकी कई बालीवुड की फिल्में हैं लेकिन अब तक सलूणी क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर वह मुकाम हासिल नहीं हुआ है।

इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए अब उपमंडल प्रशासन ने पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। उपमंडल अधिकारी सलूणी डा. स्वाति गुप्ता का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कह चुके है। इस घाटी में एक नए पर्यटन स्थल के रूप में पहचान बनाने का पूरा मादा है। बस जरूरत है तो यहां के लोगों को साथ लेकर इस दिशा में आगे बढ़ने की।

chat bot
आपका साथी