पांगी में एसबीआइ का एटीएम खराब, उपभोक्ता परेशान

पांगी में भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम लोगों के लिए सर दर्द बन गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:06 PM (IST)
पांगी में एसबीआइ का एटीएम खराब, उपभोक्ता परेशान
पांगी में एसबीआइ का एटीएम खराब, उपभोक्ता परेशान

संवाद सहयोगी, पांगी : पांगी में भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम लोगों के लिए सर दर्द बन गया है। करीब एक सप्ताह से खराब पड़ी एटीएम मशीन को ठीक करने के लिए बैंक प्रबंधन की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। ग्राहकों को छोटी सी ट्रांजेक्शन के लिए भी घंटों लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है जिसके कारण शारीरिक दूरी के नियमों की भी धज्जियां उड़ा रही हैं।

कर्मचंद, सुरमचंद, मुंशीराम, प्यारे लाल, जोगचंद, सुमन कुमारी, अंजना कुमारी, अंग्रेज सिंह, ज्योति, इंदर सिंह, कमला देवी, बिजी, रामदेई, भाग सिंह, कमर सिंह, कांता कुमारी, उर्मिला देवी ने कहा कि सरकार एक ओर तो डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने की बात करती है लेकिन सुविधा के नाम पर ग्राहकों को लाइन में रहने को मजबूर कर दिया है।

पांगी में एक मात्र भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम है, वह भी ज्यादातर बंद रहता है। अन्य बैंकों हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक, राज्य सहकारी समिति बैंक में यह सुविधा न होने के कारण लोगों को भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम का सहारा लेना पड़ता है। पांगी की 19 पंचायतों के लोगों को बैंकिग संबंधी कार्य करवाने के लिए किलाड़ आना पड़ता है।

बैंक में कभी कनेक्टिविटी के कारण कार्य बंद रहते हैं। बैंक संबंधी कार्यो को लेकर उपमंडल मुख्यालय आने पर लोगों के 500 से 700 रुपये खर्च हो जाते हैं। सितंबर पांगी के लोगों के लिए पीक माना जाता है। इस माह सर्दियों के छह महीने का राशन और अन्य जरूरी सामान इकट्ठा करना पड़ता है। सरकारी कर्मचारियों का पांच माह का वेतन भी सितंबर में खातों में पड़ता है। ऐसे में लोगों को बैंक जाना पड़ता है। सरकार व बैंक प्रबंधन से मांग है कि पांगी किलाड़ के तीनों बैंकों में एटीएम सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

----------

एटीएम में खराबी चल रही है। बैंक में कनेक्टिविटी की समस्या के कारण बीच-बीच में कार्य रुक जाता है। कनेक्टिविटी आने में काफी समय लग जाता है। बुधवार सुबह से कनेक्टिविटी नहीं है। एटीएम कंपनी को शिकायत दर्ज करवाई है लेकिन कंपनी का कोई कर्मचारी आया नहीं है। जैसे ही आएगा एटीएम चालू हो जाएगा।

-आशीष, शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक शाखा किलाड़।

chat bot
आपका साथी