लोगों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोल में पहली मार्च तक चले स्वच्छता सप्ताह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:39 PM (IST)
लोगों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ
लोगों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोल में पहली मार्च तक चले स्वच्छता सप्ताह के दौरान विद्यार्थियों ने पंचायत सरोल व हरिपुर के विभिन्न स्थानों पर साफ-सफाई करने के साथ 119.25 किलो प्लास्टिक कचरा एकत्रित किया। इसे लोक निर्माण विभाग को दिया जाएगा। विद्यार्थियों ने लोगों को स्वच्छता का संदेश भी दिया।

विद्यार्थियों का कहना है कि प्लास्टिक कचरा पर्यावरण के लिए नुकसानदायक है। कई लोग कुरकुरे आदि खाकर इनके खाली पैकेट यहां-वहां फेंक देते हैं। इससे गंदगी फैलती है और पर्यावरण को भी नुकसान होता है। इसी कारण स्कूल प्रबंधन की मदद से प्लास्टिक कचरा एकत्रित कर लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया गया है। विद्यार्थियों ने दोनों पंचायतों में रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

मॉडल प्रतियोगिता में तनेश्वर व चित्रकला में गौरव प्रथम

स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। मॉडल प्रतियोगिता में तनेश्वर ने पहला, गौरव व अवंतिका ने दूसरा व परमिद्र ने तीसरा स्थान हासिल किया। चित्रकला प्रतियोगिता के वरिष्ठ वर्ग में गौरव पहले, परमिद्र दूसरे व अंकुश तीसरे स्थान पर रहे। स्लोगन में अवंतिका व गौरव पहले, सिमरन दूसरे, सौरव व नीरज तीसरे स्थान पर रहे।

हर वर्ष चलाया जाता है स्वच्छता अभियान

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हर वर्ष स्वच्छता अभियान चलाया जाता है। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर फैली गंदगी को ठिकाने लगाने के साथ प्लास्टिक कचरे को एकत्रित कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाता है ताकि वातावरण स्वच्छ रहे।

chat bot
आपका साथी