परसियारा पंचायत के 54 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

संवाद सहयोगी डलहौजी उपमंडल भटियात के तहत आने वाली ग्राम पंचायत परसियारा में शुक्रवार

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 05:56 PM (IST)
परसियारा पंचायत के 54 लोगों के लिए कोरोना सैंपल
परसियारा पंचायत के 54 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल भटियात के तहत आने वाली ग्राम पंचायत परसियारा में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच के लिए शिविर लगाया गया। पंचायत के प्राथमिक पाठशाला परिसर में 54 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिए गए।

खंड स्वास्थ्य अधिकारी समोट डा. सतीश फोत्तेदार ने कहा कि सैंपलों को जांच के लिए मेडिकल कालेज चंबा भेजा गया है, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आएगी। डा. सतीश ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है। लिहाजा लोग कोरोना जांच व कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकाल की भी सख्ती से पालना करने की अपील की है। चनेड़ में 50 लोगों के लिए कोरोना सैंपल

संवाद सहयोगी, चनेड़ : ग्राम पंचायत भनौता परिसर में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 50 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। डा. करण हितैषी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की सही स्थिति का पता लगाने के लिए सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि संक्रमण से स्वयं को बचने के लिए हमेशा मास्क पहने तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते रहें। उन्होंने कहा है कि यदि किसी को भी खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में दिक्कत हो तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि अभी तक संक्रमण का खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसलिए इसे हल्के में न लें। यदि लक्षण पाए जाते हैं तो तुरंत डाक्टर की सलाह लें। यह कार्यक्रम सरकार व उपायुक्त चंबा के आदेशों के अनुसार हर गांव में चलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग अपना कोरोना टेस्ट करवाएं तथा अस्पताल में जाकर टीका लगवाएं।

chat bot
आपका साथी