भरमौर में खुलेंगी बार्बर शॉप व सैलून

भरमौर में परिवहन सैलून रेस्तरां को सरकार ने खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:25 PM (IST)
भरमौर में खुलेंगी बार्बर शॉप व सैलून
भरमौर में खुलेंगी बार्बर शॉप व सैलून

संवाद सहयोगी, भरमौर : भरमौर में अनलॉक-1 के लिए जारी निर्देशों के अनुसार आम लोगों के लिए आवश्यक सेवाओं को जारी कर दिया गया। भरमौर में परिवहन, सैलून, रेस्तरां को सरकार ने खोलने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उपमंडल अधिकारी भरमौर मनीष सोनी ने कहा कि नए निर्देशों के अनुसार कुछ सेवाएं आठ जून से पुन: शुरू की जाएंगी। बार्बर, सैलून, रेस्तरां, होटल, ब्यूटी पार्लर आदि के संचालन के लिए विशेष ट्रेनिग व स्वास्थ्य जांच कार्य शुरू किया जा रहा है। ढाबा, सब्जी विक्रेता व अन्य खाद्य सामग्री विक्रेताओं की स्वास्थ्य जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, खंड विकास अधिकारी भरमौर को उपमंडल में कार्य कर रहे बार्बर, सैलून, ब्यूटी पार्लर संचालकों की सूची प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं, ताकि उन्हें आगामी दो दिनों में कोरोना के नियमानुसार प्रशिक्षण दिया जा सके। रेस्तरां में केवल 60 क्षमता के साथ लोगों को भोजन परोसने की अनुमति प्रदान की जाएगी, जबकि होटल को पर्यटकों के लिए नहीं, बल्कि आवश्यक सेवाओं में कार्यरत लोगों व आपात स्थिति में ठहरने वाले लोगों के लिए आवश्यक शर्तों के साथ खोला जाएगा।

उपमंडल अधिकारी ने कहा कि क‌र्फ्यू ढील के लिए नए दिशा निर्देश उपायुक्त चंबा द्वारा जारी किए जाएंगे। जब तक नए आदेश जारी नहीं होते पुराने नियमानुसार ही कार्य करने की अनुमति होगी, जिसके तहत अभी सुबह नौ से सायं पांच बजे तक ही क‌र्फ्यू ढील में बाजार खोलने की अनुमति है।

---------------

सलूणी की ड्यूर, पिछला ड्यूर व खड़जौता पंचायतें खोलने के आदेश

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला के सलूणी उपमंडल की ड्यूर, पिछला ड्यूर और खड़जौता ग्राम पंचायतों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। उपायुक्त विवेक भाटिया द्वारा एसडीएम सलूणी की रिपोर्ट के आधार पर इन तीनों पंचायतों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं जो तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं।

कोविड-19 के चलते सात मई को उक्त पंचायतों को सील कर दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेडिकल टीम के माध्यम से इनमें सर्वे करवाया गया और इन क्षेत्रों में संक्रमण के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए हैं। अब इन पंचायतों में 25 मार्च को जारी क‌र्फ्यू आदेश लागू होंगे।

chat bot
आपका साथी