पांच हजार मीटर दौड़ में रूमना व मोहम्मद आयूब अव्वल

जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी चंबा की ओर से पुलिस ग्राउंड बारगाह में जिलास्तरीय लंबी व मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:18 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:18 PM (IST)
पांच हजार मीटर दौड़ में रूमना व मोहम्मद आयूब अव्वल
पांच हजार मीटर दौड़ में रूमना व मोहम्मद आयूब अव्वल

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी चंबा की ओर से पुलिस ग्राउंड बारगाह में जिलास्तरीय लंबी व मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जिला के विभिन्न स्थानों से करीब 550 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के तहत पांच हजार मीटर दौड़ में महिला वर्ग में रूमना ने पहला तथा लता देवी ने दूसरा स्थान हासिल किया।

पुरुष वर्ग में मोहम्मद आयूब ने पहला, हसनदीन ने दूसरा तथा मनीष कुमार ने तीसरा स्थान पाया। महिला वर्ग की तीन हजार मीटर की दौड़ में तनिष्का ने पहला, अनजुम शर्मा ने दूसरा तथा मनीषा ने तीसरा स्थान पाया। पुरुष वर्ग में जतिन पहले, ललित दूसरे तथा अक्षित तीसरे स्थान पर रहे। इस दौरान जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी पीसी धीमान ने विजेताओं को पारितोषिक वितरित किए। साथ ही उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। स्वस्थ जीवनशैली की राह पर चलने तथा नशीले द्रव्यों के सेवन से दूर रहने की उन्होंने युवाओं से अपील की। उन्होंने कहा कि खेल के साथ जुड़ने से ध्यान नहीं भटकता है तथा युवा नशे से दूर रहते हैं। नशा एक ऐसा धीमा जहर है, जो कि धीरे-धीरे इंसान को खत्म करता जाता है। इसलिए इससे हमेशा दूरी बनाए रखना ही सबसे जरूरी है। उन्होंने प्रतिभागियों से आह्वान करते हुए कहा कि स्वयं नशे से दूर रहते हुए अन्य युवाओं को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें, ताकि समाज को नशामुक्त बनाया जा सके। प्रतियोगिता में द्रोणा सोसायटी चंबा से संबंधित खिलाड़ियों तथा खेल स्वयंसेवी देवेंद्र कुमार, धर्म सिंह शिक्षा विभाग से शारीरिक शिक्षक कमल सिंह, प्रशांत, स्वयंसेवी रजनी देवी, राहुल, अखिलेश, कुमारी सिमरन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी