एक साथ मिलेगा तीन माह का राशन

विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बर्फबारी वाले क्षेत्रों में दिसंबर जनवरी व फरवरी का राशन का कोटा एक साथ मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:42 PM (IST)
एक साथ मिलेगा तीन माह का राशन
एक साथ मिलेगा तीन माह का राशन

संवाद सहयोगी, तीसा : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बर्फबारी वाले क्षेत्रों में दिसंबर, जनवरी व फरवरी के राशन का कोटा एक साथ उपलब्ध करवाया जाएगा, ताकि दूरदराज क्षेत्रों के लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। मौसम में बदलाव के दृष्टिगत ऊंचे क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने जलशक्ति विभाग के विश्राम गृह तीसा में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे दैनिक उपयोग की जरूरी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में घर में रख लें और पर्यटकों को ऊपरी क्षेत्रों में न जाने के लिए कहें। उन्होंने विभागीय योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सामुदायिक सहभागिता के आधार पर विकासात्मक योजनाओं का कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने पंचायती राज प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने से शेष बचे लोगों को जल्द लगवाने के लिए प्रेरित करें, ताकि समय रहते लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

ये रहे मौजूद

पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, उपाध्यक्ष दुनी चंद, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, अंजू देवी, मंडल अध्यक्ष तारा चंद, मुख्य सलाहकार एमआर ठाकुर, उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, भाजयुमो अध्यक्ष अमन राठौर, उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, महामंत्री यशपाल, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविद कुमार।

मतदाता सूची में छूटे नाम दर्ज करवाएं

डा. हंसराज ने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से नौ दिसंबर तक लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए प्रयुक्त होने वाली फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रथम जनवरी 2022 को अहर्ता तिथि के आधार पर संक्षिप्त पुनरीक्षण करवाया जा रहा है। जिनकी आयु प्रथम जनवरी 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो, वे नौ दिसंबर तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएं। यदि किसी के नाम में त्रुटि हो तो वह फार्म भरकर दावा व आक्षेप प्रस्तुत करे। चुनाव कानूनगो सचिन कुमार ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को मतदाता सूची के पुनरीक्षण से संबंधित जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी