डीसीएचसी में लगाए जाएं नए अग्निशामक यंत्र

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) डलहौजी में आग की घट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 05:37 PM (IST)
डीसीएचसी में लगाए जाएं नए अग्निशामक यंत्र
डीसीएचसी में लगाए जाएं नए अग्निशामक यंत्र

संवाद सहयोगी, डलहौजी : डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) डलहौजी में आग की घटना से बचाव के सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) चंबा मुकेश रेप्सवाल ने नागरिक अस्पताल डलहौजी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि वर्ष 2006 में बने अस्पताल में पुराने अग्निशामक यंत्रों के स्थान पर नए लगाए जाएं। इसके साथ ही सीढि़यों की ऊंचाई कम से कम दो मीटर रखें। उन्होंने बिजली बोर्ड से विभिन्न प्रमाणपत्र लेने की बात भी कही। इस मौके पर मॉक ड्रिल भी की गई।

अतिरिक्त उपायुक्त व उनकी टीम ने अस्पताल प्रबंधन को फायर ऑफिसर द्वारा चिन्हित की गई त्रुटियों को दूर करने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। इस मौके पर फायर ऑफिसर राजेंद्र चौधरी, उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) डलहौजी जगन ठाकुर, डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा भी साथ थे।

--------------------

अतिरिक्त उपायुक्त ने सराहनीय सेवाओं के लिए प्रबंधन की तारीफ की

अतिरिक्त उपायुक्त ने कोरोना संकटकाल के दौरान डीसीएचसी डलहौजी द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग के लिए दी गई सराहनीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अस्पताल के प्रभारी डा. बिपिन ठाकुर व उनकी टीम की सराहना की। वहीं, अस्पताल में साफ-सफाई और अन्य तमाम व्यवस्थाओं पर पूरी तरह संतोष जाहिर किया।

--------------

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अग्नि सुरक्षा प्रबंधों पर गठित की गई कमेटी द्वारा डलहौजी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। अग्नि सुरक्षा प्रबंधों में जो त्रुटियां पाई गई हैं उनके सुधार के लिए अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित किया गया है। अस्पताल परिसर में प्रबंधन द्वारा की साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का अच्छा प्रबंध किया गया है।

-मुकेश रेप्सवाल, अतिरिक्त उपायुक्त चंबा

chat bot
आपका साथी