डंगा लगाने के बाद भराई करना भूला विभाग

डलहौजी-पंचकूला मार्ग पर सतधारा नामक स्थान के समीप सड़क की चौड़ाई करने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग द्वारा डंगे का निर्माण तो करवा दिया गया परंतु विभाग सड़क और डंगे के बीच भराई करने का कार्य करवाना शायद भूल गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:45 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:45 PM (IST)
डंगा लगाने के बाद भराई करना भूला विभाग
डंगा लगाने के बाद भराई करना भूला विभाग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : डलहौजी-पंचकूला मार्ग पर सतधारा नामक स्थान के समीप सड़क की चौड़ाई करने के उद्देश्य से लोक निर्माण विभाग द्वारा डंगे का निर्माण तो करवा दिया गया परंतु विभाग सड़क और डंगे के बीच भराई करने का कार्य करवाना शायद भूल गया है। इससे उक्त स्थान पर बने एक बड़े गड्ढे की वजह से हर समय हादसा होने का भय बना रहता है।

मालूम हो कि जिस स्थान पर डंगे का निर्माण किया गया है, वहां पर एक तीखा मोड़ है। जहां दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सड़क की चौड़ाई करवाना अति आवश्यक था। इसी उद्देश्य से विभाग ने यहां सड़क की चौड़ाई करने को लेकर डंगे का निर्माण करवा दिया और बाकायदा पैरापिट भी लगवा दिए गए लेकिन डंगे और सड़क के बीच खाली जगह पर भराई का कार्य नहीं करवाया गया है।

डलहौजी के टैक्सी चालकों का कहना है कि उक्त स्थान पर भराई नहीं करवाए जाने के कारण हर समय हादसों का भय लगा रहता है। टैक्सी चालकों की मानें तो कई बार लोक निर्माण विभाग से यहां डंगे और सड़क के बीच भराई का कार्य करवाने की मांग उठाई गई लेकिन विभाग उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

टैक्सी चालक सोनू कुमार, केवल कुमार, तिलक, मनीष कुमार आदि ने लोक निर्माण विभाग से उक्त स्थान पर जल्द से जल्द भराई का कार्य करवाने की गुहार लगाई है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता वीरेंद्र भारद्वाज ने कहा कि जल्द ही उक्त स्थान पर डंगे और सड़क के बीच भराई का कार्य करवा दिया जाएगा, जिसके बाद वाहन चालकों को यहां पर किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी