कोरोना योद्धाओं के सम्मान में होगा कार्यक्रम : हंसराज

जागरण संवाददाता चंबा कोरोना काल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी अग्रिम पंक्ति के योद्धा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:28 PM (IST)
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में होगा कार्यक्रम : हंसराज
कोरोना योद्धाओं के सम्मान में होगा कार्यक्रम : हंसराज

जागरण संवाददाता, चंबा : कोरोना काल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं, अध्यापकों, पंचायती राज संस्थाओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए जल्द कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र चुराह से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

यह बात विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंस राज महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह तीसा में आयोजित बैठक की समीक्षा के दौरान कही। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका और दायित्व है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के सभी लोगों को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के प्रति सतर्क रहने और सरकार की ओर से निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का नया वैरिएंट चिता का विषय है और लोग को सरकार की ओर से जारी कोविड-19 के लिए दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही केंद्रीय व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं को प्रभावी तरीके से लोगों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए। बेटी है अनमोल योजना में तीसा वृत्त में जारी वित्त वर्ष में 611 लाभार्थियों को लगभग 37 लाख 32 हजार रुपए की धनराशि का लाभ दिया गया है। इसके लिए उन्होंने विभाग के इस कार्य की सराहना की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से आह्वान भी किया कि कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को अधिक से अधिक प्रेरित करें ।

बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा बालकृष्ण शर्मा ने बैठक में अवगत कराया कि वृत्त तीसा में शगुन योजना के तहत वित्त वर्ष में आठ लाख 37 हजार की राशि 27 लाभार्थियों, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 14 लाभार्थियों को सात लाख 14 हजार की राशि, जबकि मदर टेरेसा योजना के अंतर्गत 165 महिलाओं व 267 बच्चों को लगभग आठ लाख की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। बैठक में जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविद, सुपरवाइजर पूजा कुकरेजा, माया, रीता, धनी सहित सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं। तय समय के भीतर विकास कार्यो को पूरा करें अधिकारी व कर्मचारी

संवाद सहयोगी, तीसा : जिला चंबा आकांक्षी जिला की श्रेणी में भी शामिल है। ऐसे में यहां कार्यरत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का यह मौलिक दायित्व बनता है कि वे समयबद्ध सीमा के भीतर विकासात्मक कार्यो का निष्पादन सुनिश्चित बनाएं। यह बात शुक्रवार को ग्रामीण विकास विभाग के तहत विकास खंड तीसा के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ विभिन्न विभागीय योजनाओं पर विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में कही गई। बैठक में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम के साथ अन्य विभागीय योजनाओं के तहत किए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यो की समीक्षा की गई। बैठक में पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, अंजू देवी, पंचायत निरीक्षक कुलदीप ठाकुर, एसईबीपीओ अजय और खंड विकास तीसा के कनिष्ठ अभियंता, पंचायत सचिव, रोजगार ग्राम सेवक, तकनीकी सहायक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी