सिहुंता में पाकिस्तान का मोबाइल सिग्नल आने की पोस्ट वायरल

भटियात क्षेत्र की सिहुंता तहसील के घराणु गांव में पाकिस्तान के मोबाइल टावर का सिग्नल आने का मामला इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 08:25 PM (IST)
सिहुंता में पाकिस्तान का मोबाइल सिग्नल आने की पोस्ट वायरल
सिहुंता में पाकिस्तान का मोबाइल सिग्नल आने की पोस्ट वायरल

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : भटियात क्षेत्र की सिहुंता तहसील के घराणु गांव में पाकिस्तान के मोबाइल टावर का सिग्नल आने का मामला इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। मंगलवार को यह पोस्ट खूब वायरल हुई। हालांकि किस व्यक्ति द्वारा पोस्ट सबसे पहले वायरल की गई है, इसका अब तक पता नहीं चल पाया है।

विभिन्न इंटरनेट मीडिया मंचों पर इस पोस्ट के आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। वहीं, स्थानीय प्रशासन ने भी पुलिस को इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो बार्डर एरिया से दूर सिहुंता क्षेत्र में इस तरह से पाकिस्तान का सिग्नल आने की बात गले नहीं उतर रही। बावजूद इसके जांच के बाद ही मामले की सच्चाई पर से पर्दा उठ पाएगा।

सिहुंता क्षेत्र के इस गांव में पाकिस्तान के इस्लामाबाद का सिग्नल आने के चलते लोगों में चिता है। पोस्ट को अहम बताते हुए इसे सुरक्षा का खतरा माना है। अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर दूसरे देशों के सिग्नल को रोकने के लिए जैमर लगाए जाते हैं। बावजूद इसके इस क्षेत्र में पाकिस्तान का सिग्नल कैसे आ रहा है।

इस मामले में नायब तहसीलदार सिहुंता भूपेंद्र कश्यप ने कहा कि पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पोस्ट में जिन लोगों के नाम लिखे गए हैं, वे ट्रेस नहीं हो पाए हैं। इस मैसेज को फारवर्ड करने वाले व्यक्ति से की गई पूछताछ पर उसने बताया कि उसे भी यह मैसेज इंटरनेट मीडिया में आया था, जिसे उसने फारवर्ड कर दिया। मामले की जांच जारी है। वहीं, बीएसएनएल धर्मशाला के महाप्रबंधक चरण दास ने कहा कि मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों दे गई है।

chat bot
आपका साथी