बिल जमा नहीं करवाया तो कटेगा स्थायी कनेक्शन

विद्युत उपमंडल तीसा में बोर्ड 400 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की तैयारी में है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:10 PM (IST)
बिल जमा नहीं करवाया तो कटेगा स्थायी कनेक्शन
बिल जमा नहीं करवाया तो कटेगा स्थायी कनेक्शन

संवाद सहयोगी, तीसा : विद्युत उपमंडल तीसा में बोर्ड 400 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की तैयारी में है। बोर्ड ने इन्हें नोटिस जारी कर बिजली बिल जमा करवाने के लिए 15 दिन का समय दिया है। इस अवधि में जो उपभोक्ता लंबित बिल जमा नहीं करवाएंगे, उनके बिजली कनेक्शन स्थायी रूप से काट दिए जाएंगे। इसके बाद उपभोक्ताओं को दोबारा बिजली कनेक्शन लेने के लिए सभी औपचारिकताएं नए सिरे से पूरी करनी होंगी। साथ ही लंबित बिल भी जमा करवाना होगा। अस्थायी तौर पर बिजली कनेक्शन काटने के लिए बोर्ड ने पहले ही आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन फिर उपभोक्ताओं ने लंबित बिल जमा नहीं करवाया। अब बोर्ड ने उन्हें 15 दिन के भीतर लंबित बिजली बिल जमा करवाने का समय दिया है।

बिजली बोर्ड के 400 उपभोक्ताओं के पास 22 लाख रुपये बिजली बिल के रूप में फंसे हैं। लंबित बिल जमा करवाने के लिए बोर्ड कई बार उपभोक्ताओं को नोटिस दे चुका है, लेकिन फिर भी उन्होंने जमा नहीं करवाया है। इस कारण बोर्ड ने इन्हें डिफाल्टर घोषित कर बिजली कनेक्शन काटने के आदेश जारी किए हैं। इससे उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है।

बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता डीसी गुप्ता ने बताया कि तीसा में 400 उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर 15 दिन तक लंबित बिल जमा करवाने के आदेश दिए हैं।

125 उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थायी रूप से काटे जाएंगे

संवाद सहयोगी, चंबा : विद्युत उपमंडल दो के दायरे में आने वाले 125 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी रूप से काटे जाएंगे। बिजली बिलों की अदायगी समय पर न होने से बोर्ड प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। बोर्ड ने लापरवाह उपभोक्ताओं को कनेक्शन काटने के संबंध नोटिस जारी कर दिए हैं।

विद्युत उपमंडल-दो के तहत खजियार अनुभाग के 61 उपभोक्ताओं से बोर्ड ने 16,4091 रुपये बिजली बिल के रूप में वसूलने हैं। चनेड़ अनुभाग के 64 उपभोक्ताओं से 143708 रुपये बिलों के रूप में वसूलने हैं। बोर्ड ने कई बार लापरवाह उपभोक्ताओं को समय पर बिलों की अदायगी करने के बारे में चेताया, लेकिन हर बार उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब बोर्ड प्रबंधन ने लापरवाह उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी रूप से काटने के संबंध में नोटिस जारी किए हैं।

विद्युत बोर्ड के सहायक अभियंता अजय कुमार ने कहा कि दोनों अनुभाग के कनिष्ठ अभियंताओं को लापरवाह उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन अस्थायी रूप से काटने के निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा नहीं करवाया है, वे कनेक्शन कटने से पहले करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी