जिंदा व्यक्ति सूची से गायब, मृतकों को स्थान

नगर परिषद चंबा के सुराड़ा वार्ड के कुछ मतदाताओं के नाम मतदाता सूची म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 07:13 PM (IST)
जिंदा व्यक्ति सूची से गायब, मृतकों को स्थान
जिंदा व्यक्ति सूची से गायब, मृतकों को स्थान

संवाद सहयोगी, चंबा : नगर परिषद चंबा के सुराड़ा वार्ड के कुछ मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं है और कुछ मृतकों के नाम सूची में डाल दिए गए हैं। इसके कारण मतदाता असमंजस में हैं।

एसडीएम कार्यालय चंबा से शुक्रवार को अंतिम मतदाता सूची जारी कर दी गई, जिसे देखने पर पता चला कि कुछ मतदाताओं के नाम सूची में नहीं हैं। मतदाता सूची से गायब मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव में मतदान किया है। एक-एक घर से दो से तीन नाम मतदाता सूची से कटे होने पर लोग हैरान हैं। जिन लोगों को मरे हुए चार-पांच वर्ष से अधिक हो गए हैं उनके नाम सूची में हैं। लोगों में वासु, विनायक, तनिष्क देवी, गुड़िया, नवदीप, प्रणव व पारुल ने आरोप लगाया कि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, जबकि मृतकों डिन्नु राम व अहिल्या देवी के नाम यथावत हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से मतदाताओं के नाम अंतिम सूची में नहीं हैं। ऐसा पूरे शहर में हुआ है। उक्त लोगों ने चुनाव आयोग व उपायुक्त चंबा डीसी राणा से गुहार लगाई है कि लोगों को दो दिन का समय दिया जाए, ताकि लोग अपने वोट बना सकें या वोटर कार्ड अथवा आधार कार्ड के आधार पर वोट डालने की अनुमति प्रशासन दे। शुक्रवार को सूची मिलने पर ही पता चल पाया कि उनके नाम काट दिए गए हैं, जो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उधर, एसडीएम शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि वोट बनाने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर थी। अब वोट नहीं बन सकते हैं। इस बारे में जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी