सिहुंता के समोट में पानी की समस्या से परेशान लोग

प्रचंड गर्मी पड़ते ही सिहुंता क्षेत्र में पानी की समस्या शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:26 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:26 PM (IST)
सिहुंता के समोट में पानी की समस्या से परेशान लोग
सिहुंता के समोट में पानी की समस्या से परेशान लोग

संवाद सहयोगी, सिहुंता : प्रचंड गर्मी पड़ते ही सिहुंता क्षेत्र में पानी की समस्या शुरू हो गई है। सिहुंता क्षेत्र के तहत आने वाले सुक्याड से डैठा पेयजल लाइन में सुचारू रूप से पानी न आने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार तो यह पाइपलाइन सप्ताह से अधिक समय तक पूरी तरह से बंद हो रही है, जिससे समोट के सात गांव के लोगों को पानी के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले 10 दिन से उक्त गांव के लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं। रोजाना पानी की सप्लाई आने की उम्मीद में नल के पास जाते हैं लेकिन पानी की सप्लाई न आने के कारण मायूस होकर लौट आते हैं।

लोगों का कहना है कि निजी नल भी शोपीस बनकर रह गए हैं। विभाग भारी-भरकम बिल भेज देता है, जबकि पानी की सप्लाई देना भूल जाता है।

इस गंभीर समस्या से तंग होकर लोगों ने जलशक्ति विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने का मन बनाया है। गगन सिंह राणा, सरन दास, संसार चंद , ज्ञान धीमान, बुद्धि सिंह, प्रीतम सिंह, मनोज कुमार, सुभाष, जगदीश अन्य का कहना है कि एक तो पानी की समस्या ऊपर से विभागीय कर्मचारी फोन तक नहीं उठाते हैं। विभागीय कर्मियों से बार-बार संपर्क करने की कोशिश की जाती है लेकिन फोन न उठाने या फिर किसी अन्य कारणों से संपर्क नहीं हो पाता है। ग्रामीणों ने विभाग से मांग की है कि तुरंत स्थिति का जायजा लेते हुए समस्या हल की जाए। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द समस्या का हल नहीं निकला तो लोग विभागीय कार्यालय के बाहर मटके फोड़ने पर मजबूर होंगे। उधर जलशक्ति विभाग सिहुंता के एसडीओ राजेश्वर शर्मा ने कहा कि पाइपलाइन को दुरुस्त कर दिया गया है, अब लोगों को पानी की कोई समस्या नहीं आएगी।

chat bot
आपका साथी