शारीरिक दूरी रखकर व मास्क पहन कोरोना से जंग

वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर लगाई गई पांबदियों में छूट दिए ज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:29 PM (IST)
शारीरिक दूरी रखकर व मास्क पहन कोरोना से जंग
शारीरिक दूरी रखकर व मास्क पहन कोरोना से जंग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर लगाई गई पांबदियों में छूट दिए जाने के बाद जिला चंबा के प्रवेशद्वार बनीखेत कस्बे में चहलकदमी बढ़ गई है। कोरोना से बचाव के लोग व दुकानदार सरकार व प्रशासन के दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन कर रहे हैं। बनीखेत कस्बे के दुकानदार व बाजारों में खरीदारी के लिए आने वाले लोग कोरोना से बचाव के लिए काफी जागरूक हैं। मंगलवार को कस्बे में अधिकतर दुकानदार मास्क पहनकर व सैनिटाइजर का उपयोग करके ही दुकानों में सामान बेच रहे थे। ग्राहक भी मास्क पहने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते दिखे।

------------------------

कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा बच्चों व 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को है। बुजुर्गो को घर पर रहने की सलाह देता हूं तथा अपने बेटे को भी घर से बाहर नहीं लाता। स्वयं बाजार आने पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करता हूं और मास्क पहनना नहीं भूलता।

मधुरेश राणा, निवासी बनीखेत।

---------------------

सरकार ने बेशक पाबंदियों में छूट दी गई है परंतु कोरोना का संकट अभी टला नहीं हैं। ऐसे में लोगों को स्वयं जागरूक होकर अपना तथा दूसरों का बचाव करने के कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करना चाहिए। बाजार जाते हुए मास्क पहनता हूं व सैनिटाइजर साथ रखता हूं।

राजीव महाजन निवासी बनीखेत।

---------------------

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन के सुझाए गए उपायों का पालना करके ही हम स्वयं व दूसरों को कोरोना से सुरक्षित रख सकते हैं। जब भी बाजार आती हूं तो मास्क पहनती हूं। कभी मास्क घर पर भूल जाऊं तो दुप्पटे को ही मास्क बना लेती हूं। लोगों को कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करना चाहिए।

संतोष कुमारी निवासी बनीखेत।

-----------------------

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना व शारीरिक दूरी रखना जरूरी है। लिहाजा इन दोनों नियमों का पालना करने के साथ बाजार में आने पर हाथों को भी बार-बार जरूर धोता हूं। दुकान पर सामान खरीदते हुए शारीरिक दूरी के नियम का पालन करता हूं। सुरक्षा उपाय अपनाकर ही हम स्वयं को व अन्य लोगों को सुरक्षित रख सकते हैं।

करण कुमार, बनीखेत

chat bot
आपका साथी