मान जाओ, वरना तीसरी लहर को हो जाओ तैयार

-बसें भी सवारियों से पूरी तरह पैक लापरवाही पड़ न जाए भारी -वाहनों की आवाजाही बढ़ने से जाम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:56 PM (IST)
मान जाओ, वरना तीसरी लहर को हो जाओ तैयार
मान जाओ, वरना तीसरी लहर को हो जाओ तैयार

-बसें भी सवारियों से पूरी तरह पैक, लापरवाही पड़ न जाए भारी

-वाहनों की आवाजाही बढ़ने से जाम होने लगी जिला मुख्यालय की सड़कें

संवाद सहयोगी, चंबा : वैश्विक कोरोना महामारी ने देश दुनिया को हिला कर रख दिया है। कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक रही है, जिसने प्रदेश सहित चंबा में बुजुर्गो के साथ युवाओं को भी अपनी जकड़ में लिया है। दूसरी लहर के दौरान चंबा में एक से डेढ़ माह में ही करीब 87 लोग कोरोना से जंग हार गए हैं। सरकार की बंदिशों व लोगों के सहयोग से अब जब हालात कुछ सामान्य होने लगे हैं तो सरकार ने बंदिशों में छूट भी देनी शुरू कर दी है। जिले में बस सेवा शुरू होने से बाजार, बस अड्डे, चौराहों के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर भी काफी भीड़ जमा होने लगी है।

वाहनों की आवाजाही बढ़ने से जिला मुख्यालय की सड़कें जाम होने लगी हैं। बाजारों, अस्पतालों सहित अन्य स्थानों पर पहुंच रहे लोग शारीरिक दूरी के नियमों को भूलने लगे हैं।

बसों में भी नियम दरकिनार होने लगे हैं। जिला मुख्यालय चंबा के बस स्टैंड से ही बस पूरी तरह से भर कर अपने गंतव्य की ओर निकल रही है। जिला के कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां एक मात्र बस ही लोगों के आने जाने का सहारा है। उन क्षेत्रों के लोग बस में खड़े होकर सफर कर रहे हैं। उधर, चिकित्सा विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर को दूसरी से भी घातक बता रहे हैं। ऐसी स्थिति में सिर्फ सावधानी ही बचाव का मूल मंत्र हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से बाजार में पहुंच रहे लोगों से भी बार-बार कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने, मास्क सही ढंग से पहनने व दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है। ताकि आप ओर आपका परिवार सुरक्षित रह सके।

कोरोना के मामलों में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं हैं। ऐसे में छूट मिलने पर लोग लापरवाही न बरतें। थोड़ी सी लापरवाही बड़ा खतरा बन सकती है। लिहाजा किसी कार्य को लेकर घर से बाहर निकल रहे हैं, तो मास्क सही ढंग से पहने व भीड़- भाड़ में जाने से बचें।

जालम भारद्वाज, जिला स्वास्थ्य अधिकारी चंबा। बाजारों में विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस की ओर से हर गतिविधियों पर नजर रखने के साथ लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने, भीड़ न जुटाने की सलाह दी जा रही है। लोग खुद भी एहतियात बरतें, ताकि फिर से संक्रमण का खतरा पैदा न हो सके।

एस. अरुल कुमार, पुलिस अधीक्षक चंबा।

chat bot
आपका साथी