खतरा टला नहीं, कोविड नियमों का करें पालन

चंबा मुख्य बाजार व अन्य स्थानों पर खरीदारी के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़ से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। संवाद सहयोगी चंबा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:55 PM (IST)
खतरा टला नहीं, कोविड नियमों का करें पालन
खतरा टला नहीं, कोविड नियमों का करें पालन

चंबा मुख्य बाजार व अन्य स्थानों पर खरीदारी के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में भले ही कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, लेकिन अभी भी खतरा नहीं टला है। इसके बावजूद लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। चंबा मुख्य बाजार सहित अन्य स्थानों पर खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। चंबा शहर, बस स्टैंड, अस्पताल व बैंकों सहित सार्वजनिक स्थलों पर लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। एक व्यक्ति संक्रमित हुआ तो उसके साथ भीड़ में बैठे लोगों के भी चपेट में आने का खतरा है।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को कई बार कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद वे नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। घर से निकलते समय मास्क सही ढंग से पहनें, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाएं और शारीरिक दूरी भी रखें, ताकि कोई भी व्यक्ति संक्रमित न हो। यदि लोग कोविड नियमों का पालन करेंगे तो संक्रमण नहीं फैलेगा।

-----------------------

जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें ताकि कोरोना को हराया जा सके।

-डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा

----------------

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बताए गए उपाय अपनाना लोगों के लिए जरूरी है। नियमों का पालना करवाने के लिए मैं खुद बाजार में औचक निरीक्षण कर रहा हूं। लोगों से अपील है कि एहतियात बरतें और कोविड नियमों का पालन करें।

-नवीन तनवर, एसडीएम चंबा

chat bot
आपका साथी