एचआरटीसी के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

चंबा-उटीप-सेरी-बाट रूट पर नियमित बस न चलने से खफा लोगों ने प्रशासन व एचआरटीसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:41 PM (IST)
एचआरटीसी के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा
एचआरटीसी के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा-उटीप-सेरी-बाट रूट पर नियमित बस न चलने से खफा लोगों ने प्रशासन व एचआरटीसी प्रबंधन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने मंगलवार को सेरी गांव के समीप चक्काजाम कर निगम की बस को बीच रास्ते में रुकवा दिया। उन्होंने सड़क पर बैठकर प्रशासन व निगम प्रबंधन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने सुबह करीब आठ से 10 बजे तक चक्काजाम कर उक्त रूट पर पर्याप्त बसें चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि एक बस बाट से चंबा की ओर सुबह नौ बजे चलाई जाए। ऐसा करने से ओवरलोडिग की समस्या से निजात मिलेगी। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मौके पर एक और बस भेजी गई। इसके ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और वे बसों में बैठकर चंबा पहुंचे।

ग्रामीणों का कहना है कि उक्त रूट पर सायं साढ़े पांच बजे चलने वाली बस को कभी-कभार चंबा से भेजा जाता है। कई बार बस भेजी जाती है तो उसे शाम को चंबा वापस बुला लिया जाता है। इससे अगले दिन एक बस ही बाट से चंबा के लिए जाती है। इस बस में ओवरलोडिंग होने से दुर्घटना होने का अंदेशा बढ़ जाता है। सोनी राणा व संजीव कुमार ने आरोप लगाया कि निगम प्रबंधन की मनमानी से लोगों को रोजाना दिक्कत झेलनी पड़ रही हैं। निगम प्रबंधन इस रूट पर सुबह व शाम को नियमित बसें नहीं भेज रहा है। मार्ग जगह-जगह से तंग है और बस में ओवरलोडिग से बड़ा हादसा हो सकता है। कई बार प्रशासन व निगम प्रबंधन को समस्या से अवगत करवाया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मंगलवार दोपहर सभी ग्रामीण एकजुट होकर एसडीएम नवीन तंवर के पास पहुंचे और उन्हें समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने मांग की कि जल्द समस्या का समाधान किया जाए, ताकि लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। एसडीएम ने उन्हें तुरंत समाधान करवाने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर हिमानी, नेहा, आरती, मोनिका आदि उपस्थित रहे।

--------

बस की समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला है। मामला ध्यान में आने के बाद एचआरटीसी प्रबंधन को समस्या का जल्द समाधान करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

नवीन तंवर, एसडीएम चंबा।

chat bot
आपका साथी