फुटपाथ पर पार्किंग, सड़क पर लोग

चंबा में अतिक्रमण की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 04:03 PM (IST)
फुटपाथ पर पार्किंग, सड़क पर लोग
फुटपाथ पर पार्किंग, सड़क पर लोग

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा में अतिक्रमण की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। राहगीरों की सुविधा के लिए बनाए गए फुटपाथ पर दुकानों के आगे सामान सजाया जा रहा है, वाहन खड़े किए जा रहे हैं और रेहड़ी-फड़ी तक लगाई जा रही हैं। इस कारण राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही हाल चंबा मुख्यालय के समीप बालू बाजार का है। यहां पर अधिकतर सड़क किनारे बनाए गए फुटपाथ पर वाहन खड़े रहते हैं। कई दुकानों के बाहर तक भी सामान सजाया जाता है और रेहड़ी-फड़ी लगी रहती हैं। बालू एक अहम स्थान है। यहां से साहो क्षेत्र के लिए बसें व अन्य वाहन रवाना होते हैं। वहीं तीसा के लिए भी यहां से वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। ऐसे में अतिक्रमण के कारण कई बार जाम लग जाता है तो कई बार पैदल तक चलना मुश्किल हो जाता है। जिसका जहां मन करता है, वह वहीं कब्जा जमा लेता है। कब्जों को लेकर भी कई दुकानदारों में खींचतान रहती है। लोगों का कहना है कि जैसे-जैसे दुकानों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

-------------

अतिक्रमण की समस्या कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है। यदि समस्या का समय रहते समाधान नहीं किया तो विकराल रूप धारण कर लेगी।

-सोनू कुमार, स्थानीय निवासी।

---------

अतिक्रमण पर लगाम लगाने की जरूरत है। यदि लगाम नहीं लगाई गई तो इससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद होंगे। लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाएगा।

-मोनू, स्थानीय निवासी।

--------------

सड़कों के किनारे सामान नहीं रखना चाहिए और न वाहन खड़े करने चाहिए। सड़कों के सिकुड़ने के कारण राहगीरों की दिक्कतें बढ़ती जाएंगी।

राकेश कुमार, स्थानीय निवासी।

---------

फुटपाथ राहगीरों के लिए बनाए जाते हैं, न कि सामान सजाने व वाहन खड़े करने के लिए। प्रशासन को फुटपाथ पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

अजय, स्थानीय निवासी।

------

अतिक्रमण की समस्या से लोगों को परेशानी हो रही है। समस्या का समाधान करने की दिशा में उचित कदम उठाए जाएंगे। दुकानदारों व वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में यह समस्या न रहे।

-धीरज, उपप्रधान, ग्राम पंचायत सरोल।

chat bot
आपका साथी