भरमौर-पठानकोट एनएच पर प्रभावित होंगी यातायात सेवाएं

11 बजे सुबह से लेकर शाम तीन बजे तक नहीं चलेंगे वाहन 30 तक लोगों को उठानी पड़ेगी परेशानी लोग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:50 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:50 PM (IST)
भरमौर-पठानकोट एनएच पर प्रभावित होंगी यातायात सेवाएं
भरमौर-पठानकोट एनएच पर प्रभावित होंगी यातायात सेवाएं

11 बजे सुबह से लेकर शाम तीन बजे तक नहीं चलेंगे वाहन

30 तक लोगों को उठानी पड़ेगी परेशानी, लोगों से सहयोग की अपील संवाद सहयोगी, मैहला : भरमौर-पठानकोट एनएच पर 30 नवंबर तक प्रतिदिन चार घंटे के लिए वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। मैहला के पास एनएच प्रबंधन पहाड़ी को काटने के लिए सुबह 11 से सायं तीन बजे तक ब्लास्टिंग करवाएगा। किसी भी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए एनएच पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इसके लिए उपायुक्त डीसी राणा ने भी आदेश जारी कर दिए हैं।

भरमौर-होली की तरफ जाने वाले लोगों को अब अपनी यात्रा सायं तीन बजे के बाद ही करनी पड़ेगी। गौरतलब है कि मैहला में पहाड़ी की कटाई का कार्य करने में एनएच प्रबंधन को काफी परेशानी हो रही है। सख्त पहाड़ी को काटते समय ऊपर से गिरने वाले पत्थरों की जद में आने से मशीनरी तक क्षतिग्रस्त हो चुकी है। एकाएक गिरने वाले पत्थरों से भयभीत चालक ने भी पहाड़ी के कटाई के कार्य से हाथ पीछे खींच लिए हैं। ऐसे में पहाड़ी को काटने के लिए एनएच प्रबंधन ने ब्लास्टिंग करने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रबंधन ने उपायुक्त से अनुमति मांगी है। अनुमति मिलने पर अब एनएच प्रबंधन ने राहगीरों और वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए सुबह 11 बजे से सायं तीन बजे तक ब्लास्टिंग करने का निर्णय लिया है। आगामी 30 नवंबर तक ब्लास्टिंग कर पहाड़ी को काटा जाएगा। जिला प्रशासन ने एनएच प्रबंधन और लोनिवि को सड़कों के विस्तारीकरण, ब्लैक स्पाट चिह्नित करने के निर्देश जारी किए हैं। इसी क्रम में मैहला पुल के पास पहाड़ी एनएच प्रबंधन के लिए जी का जंजाल बनी हुई है।

प्रबंधन पहले भी मशीनरी से पहाड़ी को काटने की पूरी कोशिश कर चुका है, लेकिन पहाड़ी के न कटने की सूरत में अब एक बार फिर ब्लास्टिंग करने का निर्णय लिया है। एनएच मंडल चंबा के सहायक अभियंता निकुंज पुंज ने बताया कि 30 नवंबर तक सुबह 11 से सायं तीन बजे तक ब्लास्टिंग कर पहाड़ी को काटा जाएगा। इस दौरान यातायात व्यवस्था एनएच पर बंद रहेगी। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है।

chat bot
आपका साथी