पार्किंग सुविधा न होने से चुवाड़ी बाजार में हर रोज जाम

विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत चुवाड़ी बाजार में पार्किंग की समस्या एक बड़ा मुद्दा है जो इस बार के निकाय चुनाव में जोरशोर से उठ सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 04:14 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 04:14 AM (IST)
पार्किंग सुविधा न होने से चुवाड़ी बाजार में हर रोज जाम
पार्किंग सुविधा न होने से चुवाड़ी बाजार में हर रोज जाम

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत चुवाड़ी बाजार में पार्किंग की समस्या एक बड़ा मुद्दा है जो इस बार के निकाय चुनाव में जोरशोर से उठ सकता है। पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण बाजार में रोजाना जाम लग जाता है। सड़क किनारे वाहन पार्क किया जाए तो पुलिस चालान थमा देती है।

चुवाड़ी में प्रशासन के आदेश के बाद नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने पर कार्रवाई होती है। अब नो पार्किंग जोन में ज्यादा वाहन पार्क तो नहीं हो रहे हैं लेकिन मजबूरी में लोगों को यहां थोड़ी देर वाहन खड़ा करने का खामियाजा भुगतना पड़ता है। वहीं दुकानों के आगे वाहन खड़े किए जाने से दुकानदारों का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

हालांकि पार्किंग के लिए बाजार से करीब एक किलोमीटर दूर आंबेडकर भवन में कार्य करवाया जा रहा है लेकिन इस पर भी लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। लोगों का कहना है कि यदि पार्किंग का निर्माण बाजार से एक किलोमीटर दूर करवाया जाता है तो उसका उचित लाभ नहीं मिल पाएगा।

ऐसे में बाजार पहुंचने तक दिक्कत झेलनी पड़ेगी। पार्किंग स्थल न होने से चुवाड़ी में जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार तो बाजार में कई घंटे तक वाहनों के पहिये थमे रहते हैं। दुकानदारों का कहना है कि कई लोग निजी वाहन उनकी दुकानों के सामने खड़े कर देते हैं। ऐसे में ग्राहक उनकी दुकान तक नहीं पहुंच पाते हैं। वहीं, वाहन मालिकों एवं चालकों का कहना है कि चुवाड़ी में पार्किंग स्थल न होने से उन्हें गाड़ी मजबूरन बाजार में खड़ी करनी पड़ती है।

--------

चुवाड़ी में नो पार्किंग जोन में वाहन पार्क न करने के आदेश उपायुक्त द्वारा दिए गए हैं, जो सराहनीय है लेकिन अभी तक पार्किंग का निर्माण नहीं हो पाया है। ऐसे में समस्या गंभीर है।

-अंकुश वर्मा, निवासी चुवाड़ी

----------

पार्किंग न होने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में गाड़ी खड़ी करने के लिए कहीं भी स्थान नहीं है। लोगों को मजबूरन सड़क किनारे वाहनों को पार्क करना पड़ता है जिसके कारण जाम की स्थिति बन रही है।

-अमित महाजन, निवासी चुवाड़ी

---------

पार्किंग का निर्माण जल्द करवाया जाना चाहिए। काफी समय से समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। बाजार में कहीं भी गाड़ी खड़ी करने का स्थान नहीं है। यदि गाड़ी खड़ी की भी जाती है तो चालान हो जाता है।

-सचिन कौशल, निवासी चुवाड़ी

----------

चुवाड़ी में वाहनों की संख्या काफी बढ़ गई है। वाया जोत चंबा व खजियार जाने वाले पर्यटक भी इसी रास्ते से आते हैं। चुवाड़ी बाजार में पार्किंग का जल्द से जल्द निर्माण किया जाना बहुत जरूरी है।

-अजय चंबियाल, निवासी चुवाड़ी

-------------

पार्किंग की समस्या को देखते हुए आंबेडकर भवन के पास पार्किंग निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया गया है। निर्माण कार्य जल्द पूरा हो जाएगा जिससे लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

-विक्रम सिंह जरियाल, विधायक भटियात।

--------------

पार्किंग का निर्माण एक किलोमीटर से अधिक दूरी पर करवाया जा रहा है। पार्किंग बाजार के पास ही बननी चाहिए थी तभी लोगों को लाभ मिलेगा। सरकार व प्रशासन को इस बारे में सोचना चाहिए था।

-कुलदीप सिंह पठानिया, प्रत्याशी, कांग्रेस भटियात।

chat bot
आपका साथी