लोगों को योजनाओं की जानकारी दें जनप्रतिनिधि

सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:55 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:55 AM (IST)
लोगों को योजनाओं की जानकारी दें जनप्रतिनिधि
लोगों को योजनाओं की जानकारी दें जनप्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, चंबा : सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ लोग तभी उठा सकते हैं, जब उन्हें इनके बारे में जानकारी होगी। इसलिए पंचायत प्रतिनिधि लोगों को कल्याणकारी योजनाओं पर जागरूक करने तथा इनका लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें।

यह आह्वान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश गुलेरी ने किया। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों के लिए जिला ग्रामीण विकास विभाग चंबा की ओर से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग चंबा की ओर से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजेश गुलेरी ने प्रतिनिधियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने आयुष्मान भारत, हिम केयर, जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम, गैर संचारी रोग कार्यक्रम के बारे में बताया। पंचायत प्रतिनिधियों से अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं। उन्हें कार्ड बनाने के लिए भी प्रेरित करें। साथ ही उन्हें अपने क्षेत्र में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के साथ गंभीर बीमारिों से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए सहारा योजना का प्रचार करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्र में पात्र लोगों की तलाश कर उन्हें इस योजना का लाभ दिलाने में मदद करें। उन्होंने प्रतिनिधियों को स्वास्थ्य विभाग की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी रखने का आग्रह किया।

chat bot
आपका साथी