हिमाचल की समृद्ध विरासत के संरक्षण में योगदान दें

हिमाचल की समृद्ध विरासत के संरक्षण में योगदान दें

उपमंडल डलहौजी में वीरवार को हिमाचल दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया।

JagranFri, 16 Apr 2021 03:56 AM (IST)

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल डलहौजी में वीरवार को हिमाचल दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। उपमंडल मुख्यालय डलहौजी के बचत भवन में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एसडीएम जगन ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। पुलिस के जवानों की टुकड़ी ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

जगन ठाकुर ने लोगों को हिमाचल दिवस की बधाई देते हुए हिमाचल के समृद्ध इतिहास के बारे में जानकारी दी। कहा कि देश की आजादी के बाद पहाड़ी रियासतों को शामिल कर गठित किए गए हिमाचल ने अपने गठन से लेकर अबतक अथाह विकास किया है। देवभूमि हिमाचल के विकास के लिए हम सबको निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने लोगों से हिमाचल की समृद्ध सांस्कृतिक एवं प्राकृतिक विरासत के संरक्षण व संव‌र्द्धन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया।

एसडीएम ने लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों की पालना सुनिश्चित करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है। लिहाजा लोग कोरोना से बचाव के उपायों की पालना करें व अन्य लोगों को भी कोरोना नियमों की पालन करने के प्रति जागरूक करें।

मंच संचालक कलम संस्था के महासचिव कवि बलदेव खोसला ने कविता के माध्यम से हिमाचल की समृद्ध विरासत की झलक प्रस्तुत की व हिमाचल को विकास के पथ पर अग्रसर करने वालों को नमन किया। सनातन धर्म सभा कुट पलिहान के सांस्कृतिक दल द्वारा प्रस्तुतियां दी गई। एसडीएम ने सनातन धर्म सभा कुट पलिहान के सांस्कृतिक दल को प्रोत्साहन राशि के तौर पर 5100 रुपये भेंट किए।

इस मौके पर डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा, नायब तहसीलदार अजय सिंह, एसएचओ आशीष पठानिया, सिविल अस्पताल डलहौजी के प्रभारी डा. विपिन ठाकुर, नगर परिषद डलहौजी की कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल, पार्षद वंदना देवी व रेनू बाला, अशोक महाजन, हिमोत्कर्ष शाखा डलहौजी के अध्यक्ष सतपाल शर्मा, एसडीएम कार्यालय अधीक्षक विनोद कुमार मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.