मेडिकल कॉलेज चंबा में सात माह बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू

पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में सात माह बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:54 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज चंबा में सात माह बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू
मेडिकल कॉलेज चंबा में सात माह बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू

जागरण संवाददाता, चंबा : पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में सात माह बाद मोतियाबिद के ऑपरेशन शुरू हुए। बुधवार को नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. आदित्य ने टीम के साथ छह लोगों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन किए। कॉलेज के नेत्र ऑपरेशन थियेटर में चेंजिग रूम न होने के कारण मोतियाबिद के 200 ऑपरेशन नहीं हो पा रहे थे।

मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन न होने के कारण मरीजों को दिक्कत हो रही थी। लोगों में कॉलेज प्रबंधन के प्रति रोष था। चंबा के लोगों ने चेतावनी दी थी कि अगर जल्द नेत्र ऑपरेशन थियेटर में चेंजिग रूम की व्यवस्था नहीं की गई तो वे कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल देंगे। बुधवार को मेडिकल कॉलेज में चेंजिग रूम की व्यवस्था होने के बाद मोतियाबिद के ऑपरेशन शुरू होने पर मरीजों ने राहत की सांस ली है।

----------

नेत्र ऑपरेशन थियेटर में कुछ कमियां होने के कारण ऑपरेशन को मरीजों की सुरक्षा को देखते हुए बंद किया था। अब कमियां दूर कर दी गई हैं। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की कोशिश की जा रही है।

डॉ.आदित्य, विभागाध्यक्ष, नेत्र रोग

------ नेत्र ऑपरेशन थियेटर में अब कोई कमी न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। चंबा की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा प्रयास किया जा रहा है।

डॉ. मोहन चौधरी, चिकित्सा अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज चंबा

chat bot
आपका साथी