टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

पुलिस थाना चुवाड़ी के तहत चंबा-पठानकोट मार्ग पर लाहड़ू के समीप हादसे में एक व्यक्ति की मोत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:29 PM (IST)
टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत
टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : पुलिस थाना चुवाड़ी के तहत चंबा-पठानकोट मार्ग पर लाहड़ू के समीप टिप्पर के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गई। चालक की पहचान कांगड़ा जिला की नूरपूर तहसील के सगोत गांव निवासी मस्त राम पुत्र जर्म सिंह के रूप में हुई है।

टिप्पर सोमवार रात बनीखेत की ओर से नूरपुर की तरफ आ रहा था। रात करीब 12 बजे टिप्पर लाहड़ू स्थित आटा मिल के समीप पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे करीब 60 से 70 फीट नीचे स्थानीय व्यक्ति के मकान पर गिर गया। इससे मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। रात के समय अचानक मकान पर टिप्पर गिरने की आवाज से अंदर सोए परिवार के सदस्य व स्थानीय लोग उठकर वहां पहुंचे। उन्होंने हादसे की सूचना पुलिस को दी। चुवाड़ी पुलिस रात करीब सवा एक बजे घटनास्थल पर पहुंच गई लेकिन दुर्घटनाग्रस्त टिप्पर में फंसे चालक को निकालना मुश्किल था। ऐसे में पुलिस ने हाइड्रा क्रेन मंगवाई। नूरपुर से यह क्रेन मंगलवार सुबह घटनास्थल पर पहुंची। उसके बाद टिप्पर में फंसे चालक के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल चुवाड़ी में करवाया। डलहौजी के डीएसपी विशाल वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----------------- विधायक के मौके पर न पहुंचने पर पठानिया ने उठाए सवाल

टिप्पर दुर्घटनाग्रस्त होने के दौरान प्रशासन सहित विधायक के मौके पर न पहुंचने पर कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानिया ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने इस हादसे पर संजीदगी नहीं दिखाई है। इससे रातभर चालक का शव टिप्पर में ही फंसा रहा। पठानिया ने मंगलवार सुबह करीब छह बजे घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मृत चालक के स्वजनों को प्रशासन से मदद दिलवाई जाएगी। हादसे में एक युवक ने अपनी जान और परिवार ने सहारा खोया है। इस हादसे ने चुवाड़ी के शासन और प्रशासन का गैर जिम्मेदाराना रवैया सामने ला दिया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इंसानियत के नाते ही शासन, प्रशासन को घटनास्थल पर पहुंचना चाहिए था।

chat bot
आपका साथी