द्रोड़ गांव में मकान के चार कमरे जले

संवाद सहयोगी तेलका उपमंडल सलूणी के तहत पंचायत भजोत्रा के द्रोड़ गांव में मंगलवार दोपहर ए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 06:47 PM (IST)
द्रोड़ गांव में मकान के चार कमरे जले
द्रोड़ गांव में मकान के चार कमरे जले

संवाद सहयोगी, तेलका : उपमंडल सलूणी के तहत पंचायत भजोत्रा के द्रोड़ गांव में मंगलवार दोपहर एक मकान में की ऊपरी मंजिल में आग लगने से चार कमरे सहित बरामदे की छत जलकर राख हो गई। आग से मकान में रखा सभी सामान राख हो गया तथा प्रभावित परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है।

मंगलवार दोपहर द्रोड़ गांव निवासी चमारू राम दो मंजिला मकान की निचली मंजिल में परिवार के साथ का खाना खा रहा था कि अचानक आसपास के लोगों ने चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। लोगों की आवाज सुनकर बाहर निकलने पर चमारू राम ने देखा कि उसके मकान की ऊपरी मंजिल में आग लगी हुई थी। इतनी देर में काफी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। इसके उपरांत ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन उपरी मंजिल की छत लकड़ी व चादर की होने के कारण उसमें तेजी से आग फैल रही थी। इस दौरान लोग बाल्टियों में पानी भरकर आग पर काबू पाने का प्रयास लगातार करते रहे, लेकिन जल्द कामयाबी हाथ नहीं लगी। अग्निकांड में चार कमरों सहित बरामदे की छत जलकर राख हो गई।

लोगों ने कड़े प्रयासों से काफी देर बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। कमरों के भीतर रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। लोगों का कहना है कि लकड़ी के दरवाजे व छत होने के कारण आग तेजी से फैली। ऐसे में इस पर काबू पाना काफी मुश्कि हो रहा था। इसके उपरांत स्थानीय लोगों ने आगजनी की सूचना स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान को दी।

पंचायत प्रधान नीना सुंदरम ने कहा कि अग्निकांड में लाखों का नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

----------------

अग्निकांड की सूचना मिलते ही संबंधित पटवारी को मौका करने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित परिवार को दस हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है। मौके की रिपोर्ट आने के पश्चात प्रभावित को मदद दी जाएगी।

-पुरुषोत्तम सिंह, नायब तहसीलदार भलेई।

chat bot
आपका साथी