जलशक्ति विभाग के स्टोर को धरवाला में शिफ्ट किया जाए

विकास खंड मैहला के समिति हाल में मंगलवार को पंचायत समिति की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:06 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:06 PM (IST)
जलशक्ति विभाग के स्टोर को धरवाला में शिफ्ट किया जाए
जलशक्ति विभाग के स्टोर को धरवाला में शिफ्ट किया जाए

संवाद सहयोगी, मैहला : विकास खंड मैहला के समिति हाल में मंगलवार को पंचायत समिति की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता समिति अध्यक्ष नीलमा देवी ने की। नीलमा ने कहा कि समिति का बजट दो करोड़ 18 लाख 29 हजार रुपये विभिन्न कार्यो पर खर्च किया जा चुका है। जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

इसके बाद सभी समिति सदस्यों ने प्रस्ताव रखा कि लोक निर्माण व जलशक्ति विभाग के जो स्टोर भरमौर में हैं, उन्हें धरवाला में शिफ्ट किया जाए ताकि दोनों विभागों की ओर से मिलने वाली सप्लाई यहां की 24 पंचायतों के लिए नजदीक मिल सके। इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव पारित कर अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर व अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग को भेजा।

बैठक में ग्राम पंचायत गैहरा के जऊआ गांव की बिजली समस्या, ग्राम पंचायत गुराड में पाइपलाइन की समस्या व कुनेड़ पंचायत में धीमी गति से चल रहे सड़क कार्य पर भी चर्चा हुई व संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को तुरंत इन सभी समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए गए।

इसके अलावा बाल विकास परियोजना अधिकारी मैहला की तरफ से प्रस्ताव रखा गया कि सभी पंचायतें जल्द से जल्द आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए भूमि उपलब्ध करवाने की कोशिश करें, ताकि विभाग वहां पर आंगनबाड़ी भवन निर्माण करवा सके। पंचायत समिति सदस्यों ने समिति हाल के लिए दो लाख रुपये की लागत से फर्नीचर खरीदने का प्रस्ताव भी पारित किया। बैठक में कुल 21 पंचायत समिति सदस्यों में से 15 सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। इसमें समिति उपाध्यक्ष सूरज शर्मा, किलोड वार्ड के जिला परिषद ललित ठाकुर, करियां वार्ड के जिला परिषद मनोज कुमार, अधीक्षक मैहला महेंद्र राज, पंचायत निरीक्षक क्यूम खान, सहायक अभियंता खंड विकास कार्यालय मनोज के अलावा सभी कनिष्ठ अभियंता के अलावा विभागीय अधिकारियों की तरफ से विद्युत बोर्ड उपमंडल राख के सहायक अभियंता तेजू राम, कनिष्ठ अभियंता अरुण कुमार, बाल विकास अधिकारी मैहला व जलशक्ति विभाग के कर्मचारियों ने भी अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई।

chat bot
आपका साथी