स्वयंसेवियों ने संवारा एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा में एनएसएस शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवियों ने एसडीएम कोर्ट तथा तहसीलदार कार्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 03:47 PM (IST)
स्वयंसेवियों ने संवारा एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय
स्वयंसेवियों ने संवारा एसडीएम व तहसीलदार कार्यालय

संवाद सहयोगी, तीसा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा में एनएसएस शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवियों ने एसडीएम कोर्ट तथा तहसीलदार कार्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया। इस दौरान स्वयंसेवियों ने कूड़ा-कर्कट एकत्रित कर जलाया। लोगों को भी स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया। स्वयंसेवियों ने लघु नाटिका के माध्यम से भी लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

एसडीएम तीसा हेम चंद ने स्वयंसेवियों के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर सभी लोगों को न केवल जागरूक होना चाहिए, बल्कि अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अहम भूमिका निभानी चाहिए। तभी देश संपूर्ण स्वच्छ बन पाएगा। वहीं, कार्यक्रम अधिकारी लेखराज तथा सुषमा भारद्वाज ने कहा कि शिविर के दौरान स्वयंसेवी कई तरह के अभियान छेड़ेंगे। इस दौरान लोगों को स्वच्छता पर जागरूक करने का लक्ष्य रहेगा। शिविर का समापन 18 दिसंबर को होगा। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान रैलियों के माध्यम से भी लोगों को स्वच्छता बारे जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। यदि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त नहीं रखा जाता है तो गंदगी फैलती है, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ जाता है। अन्य लोगों को भी इस बारे में जागरूक करना सभी जागरूक लोगों की जिम्मेदारी है। लोगों को अपने स्तर पर भी स्वच्छता अभियान चलाने चाहिए। इस मौके पर समस्त स्वयंसेवी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी