पुरानी पेंशन की बहाली के लिए उतरेंगे सड़क पर

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की ओर से सोमवार को कल्हेल में बैठक का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:58 PM (IST)
पुरानी पेंशन की बहाली के लिए उतरेंगे सड़क पर
पुरानी पेंशन की बहाली के लिए उतरेंगे सड़क पर

संवाद सहयोगी, चंबा : न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की ओर से सोमवार को कल्हेल में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता महासंघ के जिला अध्यक्ष सुनील जरयाल ने की। उन्होंने विधायकों से सवाल उठाते हुए कहा कि वे पुरानी पेंशन के पक्षधर हैं तो यह बहाल क्यों नहीं हो रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के सदस्य सड़क पर उतरेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में सरकार पूर्ण बहुमत में है लेकिन पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए कौन से अड़चन आ रही है। कल्हेल खंड अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि वे पुरानी पेंशन की मांग कर कर रहे हैं। इसमें कुछ नया या बढ़ी हुई दरें नहीं मांग रहे हैं। पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए कर्मचारियों की लड़ाई जारी रहेगी। अगर जरूरत पड़ी तो कर्मचारी चक्काजाम और काम बंद करने के अलावा सड़क पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेंगे। अब फैसला सरकार को करना है कि वह वादा पूरा करती है या कर्मचारियों को सड़क पर लाना चाहती है। इस मौके पर जोन मीडिया प्रभारी कमल कोटियाल, आइटी सेल महिला विग की मुखिया रजनी, जिला योजनाकार सुषमा चौहान, चुनाव पर्यवेक्षक खंड सुंडला अध्यक्ष राजकुमार, खंड महासचिव संजय कुमार व नरेंद्र मोहन आदि मौजूद रहे।

मुकेश शर्मा को फिर सौंपी एनपीएस कल्हेल की कमान

बैठक में चुनाव पर्यवेक्षक राजकुमार व खंड महासचिव संजय कुमार की अध्यक्षता में दूसरी बार मुकेश शर्मा को न्यू पेंशन स्कमी कर्मचारी महासंघ खंड कल्हेल की कमान सौंपी गई। लोक निर्माण विभाग से पवन कुमार को महासचिव, मान सिंह को कोषाध्यक्ष, शिक्षा विभाग से बसंत सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवीन कुमार को आइटी सेल प्रभारी चुना गया। इस मौके पर लिपिक सतपाल, लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अशोक, हरदेई, मुकेश, दीपराज व नवीन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी