अब ढलोग में मिलेगा सस्ता राशन

ढलोग के लोगों को अब ढलोग में ही सब डिपो में सस्ता राशन मिल जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 04:59 PM (IST)
अब ढलोग में मिलेगा सस्ता राशन
अब ढलोग में मिलेगा सस्ता राशन

संवाद सहयोगी, डलहौजी : उपमंडल डलहौजी के तहत आने वाले भटियात विधानसभा क्षेत्र की पंचायत ढलोग के निवासियों को अब सरकारी डिपो पर राशन लेने के लिए पांच से सात किलोमीटर दूर बनीखेत आने की समस्या से निजात मिल गई है। ढलोग पंचायत की प्रधान सुदेश कुमार व उपप्रधान जोगिद्र कुमार के प्रयासों से ढलोग गांव में सरकारी सब डिपो खोल दिया गया है।

यहां प्रथम चरण में ढलोग व धारद वार्ड के लगभग 150 परिवारों को सस्ता राशन उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे पहले ढलोग पंचायत के विभिन्न गांवों के लोगों को सस्ता राशन लेने के लिए करीब पांच से सात किलोमीटर दूर बनीखेत स्थित सहकारी डिपो पर आना पड़ता था। कई लोग पैदल तो कई लोग मालवाहकों को किराये पर लाकर सस्ते राशन को बनीखेत से ढलोग पंचायत में अपने घरों तक पहुंचाते थे, जिससे उन्हें जहां आर्थिक नुकसान होता था। वहीं बनीखेत आकर राशन लेने में उनका सारा दिन व्यर्थ चला जाता था।

लोग कई वर्ष से ढलोग में सहकारी डिपो खुलवाने की मांग उठा रहे थे, परंतु उनकी मांग अधूरी थी। विगत पंचायती राज चुनावों में पंचायत की बागडोर युवा प्रधान सुदेश कुमार व उपप्रधान जोगिद्र कुमार के हाथ में आने पर जन प्रतिनिधियों ने विधानसभा में मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल से पंचायत के लोगों की सुविधा के लिए पंचायत में सहकारी डिपो खुलवाने की मांग उठाई थी। इस पर मुख्य सचेतक ने सरकार के माध्यम से पंचायत के ढलोग गांव में सहकारी सब डिपो खुलवाकर लोगों का राहत प्रदान की है।

सब डिपो खोले जाने पर पंचायत प्रधान सुदेश कुमार, उपप्रधान जोगिद्र सिंह व वार्ड पंचों ने पंचायतवासियों की ओर से मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल का आभार जताया है। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि प्रथम चरण में पंचायत के ढलोग व धारद वार्ड के लोगों को सब डिपो पर राशन उपलब्ध करवाने की सुविधा दी गई है, जबकि जल्द ही पंचायत के अन्य वार्डो के लोगों सहित साथ लगती ढलोग व मोरनू पंचायत के कुछ वार्डों जिनका कि डिपो दूर है, को भी उक्त सब डिपो के तहत शामिल कर सब डिपो का दर्जा बढ़वाकर पूर्ण डिपो करवा यहीं पर राशन उपलब्ध करवाए जाने की सुविधा दिलवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी