चूड़ी में एक्स-रे मशीन फांक रही धूल

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी में रेडियोग्राफर का पद रिक्त होने से लाखो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 06:35 PM (IST)
चूड़ी में एक्स-रे मशीन फांक रही धूल
चूड़ी में एक्स-रे मशीन फांक रही धूल

संवाद सूत्र, धरवाला : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी में रेडियोग्राफर का पद रिक्त होने से लाखों रुपये की लागत से स्थापित एक्स-रे मशीन धूल फांक रही है। रेडियोग्राफर न होने से स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को महंगे खर्च पर निजी क्लीनिकों या 30 किलोमीटर दूर चंबा का रुख करना पड़ रहा है।

अरसा बीत जाने के बाद भी चूड़ी में रेडियोग्राफर का पद न भरे जाने से सरकार की लोगों को घर-द्वार बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देने की कवायद सवालों के घेरे में आ गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी में रोजाना 21 से अधिक पंचायतों के लोग उपचार के लिए पहुंचते हैं, मगर चिकित्सक द्वारा एक्स-रे करवाने का परामर्श देने पर मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इलाके के रमेश कुमार, ललित, रवि कुमार, संजय, मुकेश व श्रीराम का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेडियोग्राफर न होने से लाखों रुपये की एक्स-रे मशीन का मरीजों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। कई मर्तबा रिक्त पद भरने की मांग उठाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है।

उन्होंने बताया कि एक ओर सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का दम तो भर रही है, लेकिन स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी की व्यवस्था कुछ ओर ही कहानी ब्यां कर रही हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग से जल्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चूड़ी में रेडियोग्राफर के रिक्त पद को भरकर राहत पहुंचाने की गुहार लगाई है।

--------

चूड़ी में रेडियोग्राफर का पद भरने के बावत उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। पद को भरने की मंजूरी मिलने के बाद तुरंत पद को भर दिया जाएगा।

-डा. राजेश गुलेरी, कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा

------

चूड़ी में रिक्त पद को भरने के मामले को मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष मामला प्राथमिकता के उठाया जाएगा, ताकि क्षेत्र की जनता को राहत पहुंचाई जा सके। सरकार द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

-जिया लाल, विधायक भरमौर

chat bot
आपका साथी