सीएचसी साहो में रात्रि सेवाएं शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) साहो में रात्रि सेवाएं शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 04:55 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 04:55 AM (IST)
सीएचसी साहो में रात्रि सेवाएं शुरू
सीएचसी साहो में रात्रि सेवाएं शुरू

संवाद सहयोगी, साहो : स्वास्थ्य विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) साहो में रात्रि सेवाएं शुरू कर दी हैं। अब मरीजों को रात को उपचार करवाने के लिए कई किलोमीटर दूर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल चंबा का रुख नहीं करना पड़ेगा। राहत की बात यह है कि यहां पर डाक्टर व स्टाफ नर्स की तैनाती भी कर दी है। हालांकि लैब तकनीशियन, रेडियोग्राफर व फार्मासिस्ट का पद खाली है। इन पदों को भरने के लिए लोगों ने एसडीएम व सदर विधायक चंबा से मांग की है।

इससे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहो में मरीजों को रात्रि सेवाएं नहीं मिलती थीं। ऐसे में उन्हें कई किलोमीटर का सफर कर मेडिकल कॉलेज चंबा का रुख करना पड़ता था। साहो पंचायत की पूर्व प्रधान सत्या देवी ने मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में पत्र लिखा था। हाल ही में साहो में आयोजित प्रशासन जनता के द्वारा कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रधान पूजा शर्मा ने लोगों के साथ उक्त मांग को एसडीएम चंबा शिवम प्रताप व सदर विधायक के समक्ष रखा था। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में रात्रि सेवाएं शुरू करवा दी गई है। पूर्व प्रधान कामेश्वर महाजन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहो के भवन का शिलान्यास पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर से करवाया था। भवन बनने के बाद इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था।

-------

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहो में रात्रि सेवाएं शुरू कर दी हैं। हालांकि अस्पताल में लैब तकनीशियन, रेडियोग्राफर व फार्मासिस्ट का पद खाली है। इसे भरने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से आग्रह किया गया है।

-डा. काजल, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, सीएचसी साहो

-----------

लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहो में रात्रि सेवाएं शुरू करने की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री के समक्ष उनकी मांग को प्रमुखता से रखा था। इसके बाद अस्पताल में रात्रि सेवाएं शुरू हो गई हैं। स्टाफ की कमी दूर करवाने का भी प्रयास जारी है।

-पवन नैयर, सदर विधायक चंबा

chat bot
आपका साथी