नेपाल व उत्तर प्रदेश के लोगों ने लगाई घर जाने की गुहार

वैश्विक कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन व क‌र्फ्यू के दौरान बिना काम के नेपाल व उत्तर प्रदेश के कामगार चंबा में परेशान हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 07:41 PM (IST)
नेपाल व उत्तर प्रदेश के लोगों ने लगाई घर जाने की गुहार
नेपाल व उत्तर प्रदेश के लोगों ने लगाई घर जाने की गुहार

संवाद सहयोगी, चंबा : वैश्विक कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन व क‌र्फ्यू के दौरान बिना काम के नेपाल व उत्तर प्रदेश के कामगार चंबा में परेशान हो गए हैं। इन दोनों राज्यों के करीब 29 मजदूर चंबा में फंसे हुए हैं। इनके पास राशन के लिए भी पैसे खत्म हो चुके हैं। इन कामगारों ने उन्हें गांव भेजने के लिए एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह से गुहार लगाई है।

कामगारों ने बताया कि घर जाने के लिए वे पहले भी कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं लेकिन अभी तक उनकी घर वापसी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इस दौरान हालांकि जिला प्रशासन ने उनको नियमित तौर पर राशन मुहैया करवाया है जिससे उन्हें खाने के लिए कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन अब उनके गांव में रह रहे परिवारों के पास भी पैसे खत्म हो चुके हैं।

इन कामगारों ने बताया कि क‌र्फ्यू के दौरान बीते तीन महीने से कोई काम नहीं हुआ है। मौजूदा समय वे चंबा के सरोल व बालू में रह रहे हैं। जिला प्रशासन ने हालांकि उन्हें घर भेजने का आश्वासन दिया था, लेकिन भेजने की व्यवस्था नहीं की गई है जिस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव में उनके परिवार के पास पैसे खत्म हो गए हैं तो वहीं उन्हें यहां भी कार्य नहीं मिल रहा है।

इस संबंध में एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि पठानकोट से दोनों स्थानों से ट्रेन के प्रस्थान के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जैसे ही व्यवस्था हो जाएगी, सभी मजदूरों को उनके गांव ट्रेन के माध्यम से भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी